Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अपने मौजूदा नंबर पर भी उठा सकते हैं जियो का मजा, ये है तरीका

Reliance-Jio-SIM-Cardsनई दिल्ली। रिलायंस जियो का प्राइम सब्सक्रिप्शन शुरु हो चुका है। अगर आप भी जियो की प्राइम सर्विस का लुत्फ उठाना चाहते हैं और आपके पास जियो सिम नहीं है, तो हम आपकी इस परेशानी का हल लेकर आए हैं। कई लोग ऐसे भी हैं, जो रिलांयस जियो का आनंद तो लेना चाहते हैं, लेकिन अपने नंबर को बदलना नहीं चाहते। कई लोगों के पास एक ही सिम वाला फोन और काफी पुराना नंबर होता है। अब अपना पुराना नंबर बदलना हर किसी को पसंद नहीं होता। लेकिन अगर आप फिर भी जियो की सर्विसेस का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको जियो सिम खरीदने कि जरुरत नहीं है। आप अपने पुराने नंबर को ही जियो में पोर्ट करा सकते हैं।

कैसे करें अपना पुराना नंबर जियो में पोर्ट?

1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मौजूदा मोबाइल नंबर से < Port > < space> < mobile number > लिखकर 1900 पर मैसेज भेजना होगा।

2. इसके लिए आपके ऑपरेटर द्वारा निर्धारित चार्ज लिया जाएगा।

3. मैसेज करने के बाद आपके नंबर पर UPC कोड यानि यूनिक पोर्ट कोड आएगा। इस कोड की वैधता 15 दिनों की होती है।

4. अब आप किसी भी नजदीकी रिलायंस मोबाइल स्टोर/जियो स्टोर में जाकर ग्राहक आवेदन फॉर्म भर दें।

5. फॉर्म भरने के लिए आपको एड्रेस प्रूफ, आईडी प्रूफ और एक फोटो की जरूरत होगी।

6. इसके बाद आपको रिलायंस जियो का सिम मिल जाएगा। इसके बाद आप करीब 5 दिन तक मौजूदा ऑपरेटर के ग्राहक रहेंगे।

7. फिर आपका पुराना सिम बंद हो जाएगा और नया रिलायंस जियो का सिम एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

इसके अलावा एक दूसरा तरीका भी है। इसके लिए भी आपको अपने मोबाइल नंबर से < Port > < space> < mobile number > लिखकर 1900 पर भेजना होगा। इसके बाद आपके पास पोर्ट कोड आ जाएगा। अब गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और जियो बंडल एप डाउनलोड करें। एप में साइन इन करके ऑफर कोड जेनरेट करें। अब आप किसी भी रिलायंस स्टोर में जाकर केवाईसी के जरिए नया सिम कार्ड ले सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.