Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IPL10 फाइनल : मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की बीच आज होगा महामुकाबला

fianl_592111683f9e2 (1)आईपीएल का रोमांच अंतिम पड़ाव पर है और आज इसका महामुकाबला होने वाला. मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की बीच आज रात 8 बजे फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. दमदार प्रदर्शन के बदौलत फाइनल में पहुंची दोनों ही टीमों के हौंसले बुलंद है. पुणे पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है तो वही मुंबई चौथी बार आईपीएल का फाइनल खेलेगी.

मुंबई इंडियन ने इस सीजन में ख़राब शुरुआत के बाद शानदार प्रदर्शन किया है और कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में सफल रहे है. लेकिन, रोहित शर्मा के लिए फाइनल मुकाबला आसान नहीं होने वाला क्योकि मुंबई इंडियन का सामना एक ऐसी टीम से होने वाला जिसमे दो दिग्गज कप्तानों का शातिर दिमाग है.

रोहित यह अच्छी तरह जानते है कि भले ही पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ है लेकिन टीम को संभालने का काम पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी भी कर रहे हैं. अब ये तो साफ है कि रोहित के दिमाग का सामना सिर्फ स्मिथ ही नहीं धोनी के दिमाग से भी होगा.

बता दे कि आईपीएल 10 के दो लीग मैच में मुंबई इंडियन का सामना पुणे से हुआ था जिसमे रोहित शर्मा को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद एक बार फिर क्वालीफायर में ये दोनों टीम भिड़ी थी जिसमे भी पुणे ने मुंबई इंडियन को हराया था. इस सीजन में पुणे से तीन बार मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर चैंपियन बनने का दवाब होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.