Home / स्पोर्ट्स / IND vs WI: ‘रोहित ब्रिगेड’ ने लखनऊवासियों को दिया दिवाली गिफ्ट, 71 रनों से जीता मैच, सीरीज पर कब्जा

IND vs WI: ‘रोहित ब्रिगेड’ ने लखनऊवासियों को दिया दिवाली गिफ्ट, 71 रनों से जीता मैच, सीरीज पर कब्जा

 

दीपावली के ठीक पहले टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जमकर ‘धूम-धड़ाका’ किया। उन्‍होंने 61 गेंदों पर नाबाद 111 रन ( 8 चौके व 7 छक्‍के) की आतिशी पारी खेली। उनके इस शतक की बदौलत टीम इंडिया ने मैच को 71  रन के बड़े अंतराल से जीता। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैंची की सीरीज में 2-0  की अजेय बढ़त बना ली है।

भारतीय गेंदबाजों के सामने धाराशाई हुए कैरिबाई बल्लेबाज

इससे पहले भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसना पर 195 रन का स्‍कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर नहीं टिक सका। नियनित अंतराल पर कोई न कोई कैरेबियाई खिलाड़ी पवेलियन लौटता रहा और  20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई। इसके चलते मैच में टीम को 71 रन की हार का सामना करना पड़ा।

Loading...

हिटमैन रोहित ने शतक के साथ बनाए कई रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के लिए यह मैच निजी उपलब्धि के लिहाज से भी खासा अहम रहा। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्‍टेडियम पर रोहित टी20 करियर का चौथा शतक जड़ा। इसके साथ ही वह टी20 में सबसे अधिक चार शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं।  वहीं शतकीय पारी के बाद रोहित टी20 में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बने। रोहित के अब टी20 इंटरनेशनल में 2203 हैं।

इतना ही नहीं टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने नाम है।

 

Loading...

Check Also

जाने आईसीसी का ऐसा नियम जो गलती होते ही लगाएगा पूरी टीम पर जुर्माना

हालही आईसीसी के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्वकप 2019 के फाइनल में आईसीसी के बाउंड्री नियम …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com