Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IND vs AUS Live : 50 रन के भीतर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिरे

umesh-yadav_58d8c7b34f2ecभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी शुरआत में ही लड़खड़ा गई. शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने अपने अहम तीन विकेट गांव दिए. फिहलार ऑस्ट्रेलिया का 51 रन पर तीन विकेट है. ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका मैट रेनशॉ ने रूप में लगा. फ़िलहाल क्रीज पर पीटर हैंड्सकॉम्ब 6 रन और ग्लेन मैक्सवेल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं .

दूसरी पारी के शुरुआत करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका वार्नर के रूप में लगा. वार्नर को 6 रन पर उमेश यादव ने शिकार बनाया. वह भुवेनश्वर कुमार ने कप्तान स्टीव स्मिथ को 17 रन पर आउट कर कंगारू टीम को दूसरा झटका दिया. इसके बाद बैटिंग करने आए रेनशॉ को उमेश यादव ने अपना दूसरा विकेट लेकर चलता किया. इससे पहले तीसरे दिन 6 विकेट पर 248 रन से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया पर 32 रन की बढ़त बनाकर ऑलआउट हो गई.

रविन्द्र जडेजा और साहा ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मजबूती दी. जडेजा ने 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली साथ ही साहा ने 31 रन की पारी खेलकर उनका बखूबी साथ दिया. जडेजा की आउट होने के बाद भारत के विकेट बाकी के विकेट लगातार गिरते गए और भारत की पहली पारी 332 रन पर सिमट गई. वही अब भारतीय गेंदबाजो की कोशिश रहेगी कि मेहमान टीम की दूसरी पारी को जल्द से जल्द आउट किया जाए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में नाथन लॉयन ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए. वही कमिन्स ने तीन विकेट चटकाए, जबकि हेजलवुड और ओकीफे को एक-एक विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published.