Home / देश जागरण / Hockey World Cup: कुछ इस अंदाज़ में शुरू हुआ हॉकी का महाकुम्भ

Hockey World Cup: कुछ इस अंदाज़ में शुरू हुआ हॉकी का महाकुम्भ

Loading...

स्पोर्ट्स |

Loading...

हॉकी वर्ल्‍डकप का शुभारंभ मंगलवार को रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ हो गया. यह समारोह भुवनेश्वर के कलिंग स्‍टेडियम में हुआ | ओपनिंग सेरेमनी की चमक-दमक देखते ही बन रही थी. समारोह में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के अलावा बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित भी उपस्थित थे.

सीएम ने किया शुभारम्भ,किंग खान ने संभाला स्टेज

  • मंगलवार को मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने टूर्नामेंट के शुभारंभ की आधिकारिक रूप से घोषणा की. इसके बाद ‘बॉलीवुड किंग’ शाहरुख खान और ‘धक धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित नेने ने स्‍टेज संभाला. आज से मुकाबलों का दौर शुरू हो जाएगा. प्रारंभिक मैच में कनाडा का मुकाबला बेल्जियम से होगा जबकि दूसरे मैच में मेजबान भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा.इस टूर्नामेंट में दुनिया की चुनिंदा 16 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं जिन्‍हें चार पूल में बांटा गया है.

इस वर्ल्ड कप का स्वागत करते हुए पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया और लिखा…

1975 के विजेता आये नज़र

  • इस उद्घाटन समारोह की सबसे खास बात रही समारोह में मौजूद सबसे पहले 1975 के वर्ल्‍डकप हॉकी की विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य. उम्रदराज हो चुके इन खिलाड़ि‍यों को जोश देखते ही बन रहा था. इसके बाद बारी थी मशहूर कोरियाग्राफर श्‍यामक डावर की, उन्‍होंने अपनी मौजूदगी से माहौल उत्‍सवी बना दिया.रंगारंग रोशनी और साउंड के साथ यह प्रस्‍तुति बेहतरीन साबित हुई.

ओली सबको आये पसंद

  • हॉकी वर्ल्‍डकप के शुभंकर ओली को बच्‍चों ने बेहद पसंद किया, वे इसके साथ फोटो खिंचाते हुए नजर आए. ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की ओर से टूर्नामेंट के शुभारंभ की आधिकारिक घोषणा होते ही स्‍टेडियम आतिशबाजी के रंगों में डूब गया.टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी 16 टीमों के कप्‍तान मंच पर दिखे.
  • भारतीय टीम के कप्‍तान मनप्रीत सिंह को दर्शकों की भरपूर वाहवाही मिली. हॉकी हाथ में लेकर बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान जैसे ही स्‍टेज पर आए, खेलप्रेमियों का उत्‍साह चरम पर पहुंच गया. नृत्‍य नाटिका में माधुरी ‘धरती मां’ के रूप में नजर आईं. मशहूर संगीत निर्देशक एआर रहमान की प्रस्‍तुति के साथ समारोह संपन्‍न हुआ.

 

=>
loading...

Check Also

दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका, पर्थ टेस्ट से बाहर हुए अश्विन-रोहित

Loading... भारत और आस्ट्रलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com