Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / उप्र : पंचायत उपचुनावों की मतगणना पूरी, चुने गये 259 नये ग्राम प्रधान

उप्र : पंचायत उपचुनावों की मतगणना पूरी, चुने गये 259 नये ग्राम प्रधान

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में रिक्त चल रहे ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए चल रहे उपचुनाव की मतगणना सोमवार को पूरी हो गई। प्रदेश भर में कुल 259 नये ग्राम प्रधान निर्वाचित घोषित किये गये।

राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार मतगणना के बाद 259 ग्राम प्रधानों के अलावा सदस्य ग्राम पंचायत के 36 पदों, सदस्य क्षेत्र पंचायत के 29 पदों तथा सदस्य जिला पंचायत के 11 पदों के परिणाम भी आज घोषित किये गये।

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि सभी परिणाम आयोग की वेबसाइट एसईसी डाॅट यूपी डाॅट एनआईसी डाॅट इन पर देखे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में ग्राम पंचायतों के प्रधानों व सदस्यों, क्षेत्र पंचायतों के सदस्यों तथा जिला पंचायतों के सदस्यों के वैधानिक रूप से रिक्त पदों पर उप निर्वाचन कराए जाने लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 18 जून को अधिसूचना जारी की गई थी। उपचुनाव के दौरान ही जनपद गोण्डा के विकास खण्ड नवाबगंज की ग्राम पंचायत जलालपुर, विकास खण्ड तरबगंज की ग्राम पंचायत खानपुर एवं सरावां तथा विकास खण्ड वजीरगंज की ग्राम पंचायत गनेशपुरग्रन्ट, बल्लीपुर, मोहनपुर एवं सहिबापुर के प्रधान पद एवं उसके अन्तर्गत आने वाले समस्त वार्डो के सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो जाने के कारण वहां सामान्य निर्वाचन कराए गये।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि इस उप चुनाव में 28 जून को नाम वापसी के बाद 38 ग्राम प्रधान, 1544 ग्राम पंचायत सदस्य, 212 क्षेत्र पंचायत सदस्य और दो जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिये गये थे। इसके बाद बाकी बचे पदों के लिए छह जुलाई को मतदान हुआ था।

Loading...

Check Also

राज्यपाल के पद पर आनंदीबेन की नियुक्ति से उप्र छुएगा विकास की नई ऊचाइयां-स्वतंत्र देव

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com