Home / टेक्नोलॉजी / एप्पल का बड़ा कदम, अब इस देश में नहीं चलेंगी जुआं खिलाने वाली ऐप्स

एप्पल का बड़ा कदम, अब इस देश में नहीं चलेंगी जुआं खिलाने वाली ऐप्स

बीजिंग: अमेरिका की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने चीन में अपने एप्प स्टोर से जुआ खिलाने वाले 25 हजार ऐप्स को हटा दिया है। दरअसल, ये ऐप्स स्थानीय इंटरनेट नीतियों की अवहेलना कर रही थीं।

इस बाबत सोमवार को दिए बयान में कपर्टिनों की आईफोन निर्माता ने कहा,  “जुआ खेलाने वाले ऐप्स अवैध हैं और चीन के ऐप स्टोर पर इन्हें अनुमति नहीं है।” “हमने कई एप्स और डेवलपर को पहले ही हटा दिया है, जो हमारे प्लेटफार्म पर अवैध ऐप वितरित करना चाहते थे। इसके साथ ही हम अपने स्टोर पर इन्हें ढूंढने और रोकने का प्रयास सतर्कता से कर रहे हैं।”

दरअसल, कंपनी ने हाल ही में 1,000 अरब डॉलर के बाजार पूंजीकरण को हासिल कर लिया था। चीन की सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने प्रौद्योगिकी दिग्गज पर आरोप लगाया था कि वह जुआं समेत अन्य अवैध ऐप्स को हटाने के लिए कुछ नहीं कर रही है। जिसके बाद ऐप्पल ने यह बड़ा कदम लिया।

सीसीटीवी के मुताबिक, “एप्पल ने अपने स्टोर पर ऐप्स को अनुमति देने के लिए अपने नियम स्थापित किए, लेकिन खुद इसका सम्मान नहीं करती है, जिसके परिणामस्वरूप नकली लॉटरी एप्स और जुआं एप्स का प्रसार हुआ है।”

=>
loading...

Check Also

एशिया में पहली बार फेसबुक खोलेगी अपना डेटा सेंटर, 1 अरब डॉलर करेगी खर्च

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने डेटा चोरी मामले में हुई किरकिरी के बाद …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com