Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पाक आर्मी चीफ को गले लगा बुरे फंसे सिद्धू, कोर्ट में दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा

मुजफ्फरपुर: क्रिकेट से राजनीति में आये कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तानी आर्मी चीफ को गले लगाना काफी मंहगा पड़ा रहा है। उनकी इस हरकत को लेकर चारों ओर आलोचना कर रही है। पार्टी ने भी सिद्धू के पाक सेना प्रमुख को झप्पी देने को लेकर किनारा कर लिया है। इस बीच उनके ऊपर एक अधिवक्ता ने अदालत में देशद्रोह का मामला दर्ज कराया है।

अधिवक्ता सुधीर ओझा ने सोमवार को मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज कराया है। यह मामला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने के लिए दर्ज कराया गया है।

मामला दर्ज कराने वाले वकील ओझा ने कहा कि उन्होंने सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। सिद्धू पर देशद्रोह की धाराएं 124A, 153B, 504 IPC के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि सिद्धू के व्यवहार से देश के लोगों को दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, “अदालत ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी सुनवाई अगले सप्ताह होगी।”