Home / टेक्नोलॉजी / हर भारतीय के मोबाइल में होते हैं ये 5 एप्स, विश्वास न हो तो चेक कर लो

हर भारतीय के मोबाइल में होते हैं ये 5 एप्स, विश्वास न हो तो चेक कर लो

आजकल हर इंसान के हाथ में स्मार्टफोन दिखाई दे जाता है. स्मार्टफोन में कई ऐसे एप हैं जिनकी मदद से आप घऱ बैठे सभी काम बस एक क्लिक से कर लेते हैं. ऐसे में भारत मोबाइल ऐप्स में सबसे तेजी से उभरते हुए मार्केट के रूप में आगे बढ़ रहा है. रिपोर्ट में दावा किया गया है साल 2018 के पहले क्वार्टर में रेवन्यू में भी काफी ज्यादा इजाफा हुआ है. यहां हम आपको ऐसे ही 5 मोबाइल ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो फिर ये 5 ऐप्स उनमें जरूर होना चाहिए.

सबसे ज्यादा डाउनलो़ड किए गए एप्स

शेयर इट –

शेयर इट ऐप के जरिए से यूजर एक दूसरे को फाइल व डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, शेयर इट भी इस साल पहले क्वार्टर में सबसे ज्यादा डाउनलोड की गई मोबाइल ऐप्स में शामिल है.

इंस्टाग्राम –

इंस्टाग्राम एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो पहले सिर्फ फोटो को लेकर चर्चा में था लेकिन अब ये एप वीडियो को लेकर भी खूब सुर्खियों में है. बता दें कि इंस्टाग्राम के स्टोरिज में आप सिर्फ 30 सेकेंड का वीडियो डाल सकते हैं तो वहीं इंस्टाग्राम के अपने अकाउंट में आप 1 मिनट का वीडियो डाल सकते हैं तो वहीं किसी वीडियो को भी सिर्फ 1 मिनट तक ही देख सकते थे. यूजर्स इस चीज को लेकर काफी बार इंस्टाग्राम को शिकायत कर चुके हैं जिसे देखते हुए आखिरकार इंस्टाग्राम ने वीडियो को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है.

फेसबुक मैसेंजर –

फेसबुक मैसेंजर फेसबुक की ही ऐप है जो मैसेज करने के लिए यूज़ होता है. एफबी मैसेंजर के जरिए से यूजर अपने एफबी फ्रेंड से कॉलिंग और वीडियो चैट भी कर सकते हैं. इसे अलावा चैट के दौरान तमाम तरीकों के स्टीकर्स भी सेंट कर सकते हैं.

व्हाट्सऐप –

फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सऐप को इस लिस्ट में रखा गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सऐप एक ऐसा ऐप है. व्हाट्सऐप का यूज़ रोजाना करोड़ों यूजर्स एक दूसरे को मैसेज भेजने के लिए करते हैं.

यूसी ब्राउजर –

इस साल अभी तक यूसी ब्राउजर ऐप को सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. बता दें कि यूसी ब्राउजर एक ऐसी मोबाइल ऐप है, जो यूजर के डाटा को बचाने के साथ साथ तेज ब्राउजिंग देने का दावा करती है.

=>
loading...

Check Also

अब वोडाफोन करेगा महिलाओं की सहायता और सुरक्षा, जानिए कैसे…

वोडाफोन ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर वोडाफोन सखी का लॉन्च किया। वोडोफोन सखी को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com