Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हनुमानजी दूर करते है घर का वास्तुदोष

हमारे वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजे होती है जिन्हें घर में रखने से कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है.आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे है पर इन चीजों को घर में रखते वक़्त सही दिशा का होना बहुत ज़रूरी होता है.hanuman-new-1_58fde37a95736

1-वास्तु शास्त्र  के अनुसार अगर आपके घर की उत्तर दिशा की ओर पानी से भरा घड़ा या सुराही रखना बहुत शुभ होता है.इससे घर के धन के आगमन के द्वार खुलते है.

2-घर में मनी प्लांट का पौधा रखने से कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पडता है.लगाएं. वास्तु मनी प्लांट को हमेशा घर की दक्षिण-पूर्व में लगाना चाहिए.इस दिशा में मनी प्लांट को लगाना शुभ माना गया है.वास्तु में गणेश जी अमंगल का नाश करने वाला बताया गया हैं और ये सुख-समृद्धि का भी प्रतीक होते है. इसलिए घर में गणेशजी की मूर्ति को आग्नेय दिशा में रखना धन के लिैए शुभ रहता है.

3-घर में लक्ष्मी माता की मूर्ति को हमेशा कुबेर की मूर्ति् और कुबेर यंत्र के साथ रखना चाहिए.इससे घर में पैसे बनें रहते है.

4-धन की कमी को दूर करने के लिए घर में पंचमुखी हनुमानजी की मूर्ति को रखना चाहिए.ये घर के वास्तु संबंधी दोष को दूर करने मदद करते हैं .

Leave a Reply

Your email address will not be published.