Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सोनिया की अध्यक्षता में राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए आज एकजुट होगा विपक्ष

sonia-gandhi-07-1478501083राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई में खत्म होने जा रहा है। ऐसे में विपक्षी पार्टियों में उम्मीदवार की गरमा-गरमी बढ़ गई है। उम्मीदवार के चयन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में विपक्षी पार्टियों की बड़ी बैठक आज होने वाली है। पार्लियामेंट लाइब्रेसी बिल्डिंग में होने वाली बैठक में सोनिया गांधी ने सभी पार्टियों के बड़े नेताओं को लंच पर बुलाया है। बैठक में विपक्ष की ओर से साझे उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होनी तय है।
जेडी(यू), सीपीआई, सीपीआई(एम), सपा, डीएमके, एनसीपी, आरजेडी, और टीएमसी को निमत्रंण भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, लालू प्रसाद यादव, सीताराम येचूरी, डी राजा और शरद यादव इस बैठक में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल किसी वजह से शामिल नहीं हो पाएंगे। 

विपक्ष मौजूदा समय में देश के अगले राष्ट्रपति के पद पर उम्मीदवारी को लेकर एकजुट होने की कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मिल चुकी हैं।

नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के समय मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दूसरी बार देश के राष्ट्रपति पद पर बैठाने की सलाह दे चुके हैं। उनकी ये सलाह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी पसंद आई है। हालांकि 26 मई को विपक्ष किसके नाम पर सहमत होगा, ये देखने वाली बात होगी।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.