Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सुदिरमन कप चैम्पियनशिप : उम्मीदे बरकरार, भारत ने पूर्व चैंपियन रह चुकी इंडोनेशिया को दी मात

pv-sindhu_764x573_71471403932भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सुदिरमन कप मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में पूर्व चैम्पियन इंडोनेशिया को हरा दिया है. इस जीत से भारत अभी भी टूर्नामेंट में आगे जाने की दौड़ में बना हुआ है. मंगलवार को हुए मैच में भारतीय टीम ने इंडोनेशिया को 4-1 से मात दी. बता दे कि पहले मैच में भारत को डेनमार्क से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. इंडोनेशिया के खिलाफ हुए मैच में भारत की ओर से के श्रीकांत और पी वी सिंधू ने शानदार प्रदर्शन किया. इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी रही.

पहला मैच मिश्रित युगल वर्ग का था, जिसमे भारत की अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसेराज रंकीरेड्डी ने इंडोनेशिया की टोंटोवी अहमद और ग्लोरिया एमानुएले विदजाजा की जोड़ी को 22-20, 17-21, 21-19 से हराकर टीम को बढ़त दिलवाई. इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया के जोनातन क्रिस्टी को 21-15, 21-16 से हराकर भारत की बढ़त 2-0 कर दी. हालाँकि भारत को तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.

चौथे मैच में ओलंपिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने महिला एकल वर्ग में फिटरियानी फिटरियानी को सीधे गेमों में 21-8, 21-19 से हराया. बता दे कि सिंधु डेनमार्क के खिलाफ पिछले मैच में भारत के लिए एकमात्र मैच जीतने वाली खिलाडी थी. इसके बाद पांचवे और आखरी मैच में महिला युगल जोड़ी अश्विनी पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी ने इंडोनेशिया की डेला डेस्टियारा हारिस और रोसयिता एका पुटरी सारी की जोड़ी को 21-12, 21-19 से हराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.