Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मौनी अमावस्या पर काशी में दो लाख श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर आज काशी में करीब दो लाख लोगों ने पुण्य की डुबकी लगाई। अस्सी से लेकर राजघाट तक श्रद्धालुओं का रेला लगा रहा।mouni-amavasya-in-varanasi_1485500908

इस मौके पर बड़ी संख्या में पर्यटकों ने हल्की बारिश के बीच  गंगा स्नान किया। श्रद्धालुओं ने स्नान के बाद ईश्वर को याद किया और दान दिया।

महास्नान को लेकर नगर निगम प्रशासन ने गंगा घाटों पर व्यापक तैयारियां की थीं। अस्सी से राजघाट तक घाटों की सफाई के साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से घाट किनारे बैरिकेडिंग की गई थी।

ताकि श्रद्धालु सुरक्षित तरीके से स्नान, ध्यान और दान कर सकें। महास्नान के पर्व पर गंगा में पुण्य की डुबकी लगाने के लिए देश के कोने-कोने से लोग काशी आए हैं।

गुरुवार देर शाम से ही श्रद्धालु जुटने लगे। सबसे ज्यादा भीड़ दशाश्वमेध घाट, राजेंद्र प्रसाद घाट, शीतला घाट, तुलसी घाट, गंगामहल घाट, रीवा घाट, जानकी घाट, राणा महल घाट, गाय घाट, राज घाट, निषादराज घाट, सिंधिया घाट, चेतसिंह किला घाट पर रही।

 

 
 
 

 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.