Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भगवान कृष्ण लगाएंगे इस बार आयोध्या के गुलाल

होली को लेकर सभी बहुत ही एक्साइटेड है सभी को होली का खासा इंतज़ार है सभी होली को लेकर तैयारियों में जुटे हुए है। ऐसे में इस बार भगवान श्रीराम के शहर यानी की अयोध्या में गुलाल से होली खेली जाएगी। जी हाँ इस बार अयोध्या से संत गुलाल लेकर मथुरा जाएंगे जहाँ पर गुलाल में अयोध्या का रज मिल जाएगा।

आप सभी को बता दें की श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर इस बार 26 फरवरी को होली होने वाली है और इस होली में गुलाल का उपयोग होगा साथ ही प्रसाद के रूप में भी गुलाल ही बांटा जाएगा। अभी से ही सभी जगहों पर होली की शूम मचने लगी है सभी लोग होली को लेकर उत्तेजित नजर आ रहें है। इन दिनों आप देख सकते है भगवान श्रीकृष्ण की नगरी में होली की धूम है और यहाँ हर दिन मंदिरों में गुलाल उड़ाया जा रहा है। मंदिरों में अभी से ही कृष्ण के होली गीत बजने लगे है।

सभी जगहों पर होली के आयोजनों की तैयारियां चल रही हैं। इस बार श्रीकृष्ण जन्मस्थान में रंगभरनी एकादशी वाली होली का आयोजन होना है और इसके लिए भगवान को लगने वाला गुलाल अयोध्या से मंगवाया जा रहा है। इस बार का गुलाल ख़ास होने वाला है क्योंकि इस बार भगवान राम के शहर से गुलाल आएगा। अभी हाल ही में श्रीकृष्ण जन्मस्थान संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने यह बताया है कि मथुरा में गुलाल संत लेकर जाएंगे जो अयोध्या के होंगे।