Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: गुजरात की देवभूमि द्वारका से चुनावी बिगुल फूंकेंगे राहुल, करेंगे रोड शो

गुजरात की देवभूमि द्वारका से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंकेंगे। बताया जा रहा है कि राहुल गुजरात में तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे और वे आज द्वारका में रोड शो भी करेंगे। राहुल द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं।
इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने जानकारी दी थी कि ‘नवसर्जन गुजरात’ के नाम से इस कैंपेनिंग की शुरुआत राहुल 25 सितंबर से करेंगे। उन्होंने बताया कि भगवान श्री कृष्ण के आर्शीवाद के साथ ही प्रचार की शुरुआत की जाएगी। राहुल द्वारका से प्रचार शुरु करने के बाद जामनगर, राजकोट और चोटिला भी जाएंगे। यहां वे दाडिंया समारोह में भी शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस ने अपनी रणनीति में प्रचार के लिए गुजरात को चार जोन्स में बांटा है और ऐसा माना जा रहा है कि राहुल हर जोन में करीब 3 दिन पार्टी की ओर से प्रचार करेंगे। गोहिल ने बताया कि वे अपेक्षा करते हैं राहुल हर जोन में रोड शो, पब्लिक मीटिंग, किसानों संग नुक्कड़ सभा के जरिए पूरा टाइम देंगे। 

पहले जोन सौराष्ट्र और कच्छ, दूसरी उत्तरी गुजरात, तीसरी दक्षिणी गुजरात और चौथी मध्य गुजरात है। गुजरात के पार्टी जनरल सेक्रेटरी अशोक गहलोत ने बताया कि 18 सितंबर को अहदाबाद में बैठक की जाएगी, जिसके बाद ही प्रचार के लिए रूट तय किए जाएंगे।