Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की अपील, कैशलेस इकोनॉमी की तरफ बढ़ेंं लोग, तभी आएगी पार‍दर्शिता

narendra-modi-reuters_660_090815011918_092415124052शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन की कार्यवाही से पूर्व शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांंसदों के साथ बैठक की। इसकी जानकारी देते हुए पार्टी के नेता अनंत कुमार ने कहा कि इस दौरान पीएम मोदी का कहना था कि पहले सत्ता पक्ष घोटाले करता था, लेकिन आज वही कालाधन निकालकर ला रहा है। उन्होंने कहा कि 16 दिसंबर को बांग्ला विमोचन दिवस है, उस वक्त विपक्ष ने सबूत नहीं मांगा था और आज विपक्ष सबूत मांग रहा है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस मौके पर पीएम मोदी ने यह भी कहा कि वांगचू कमेटी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को नोटबंदी की सलाह दी थी, जिसे उन्होंने नकार दिया था। तब वाईबी चव्हाण से उन्होंने पूछा था कि क्या आप चुनाव में नहीं जाना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि पहले यह कांग्रेस का ही मुद्दा था, जिसे उन्होंने लागू नहीं किया। भाजपा सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात कही। पीएम ने इस दौरान लोगों से डिजिटल इकनॉमी बनते हुए कैशलेस की तरफ बढ़ने की अपील भी की। उनका कहना था कि इससे पारदर्शिता बढ़ेगी।

पीएम ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी भी दल से देश बड़ा है। लेकिन कांग्रेस के लिए देश से बड़ा दल है। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने विपक्ष द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर कहा कि 1971 में विपक्ष ने सबूत नहीं मांगे थे। लेकिन आज विपक्ष सबूत मांग रहा है। पीएम के मुताबिक पहले सत्ता पक्ष काम स्वरुप टू जी और कोइला घोटालों को अंजाम देता था। तब विपक्ष उसके खिलाफ था। लेकिन आज जब सत्ता पक्ष काले धन के खिलाफ काम कर रहा है। तब विपक्ष इसके खिलाफ खड़ा है। बैठक के बाद संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार द्वारा यह जानकारी दी गयी। बता दें कि आज संसद का सत्र की समाप्ति का आखिरी दिन है। ऐसे राहुल गांधी ने पीएम मोदी से मिलकर किसानों के कर्ज माफी का मुद्दा उठाया। दरअसल विपक्ष मांग कर रहा है कि अगर सरकार के मुताबिक नोटबंदी से फायदा हुआ है तो इसका लाभ किसानों को दिया जाना चाहिए। क्योंकि मौजूदा समय में नोटबंदी से किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.