Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम नरेंद्र मोदी की साम्प्रदायिक टिप्पणी पर राजनीतिक हलकों में हुई निंदा

Washington: Prime Minister Narendra Modi addressing a joint meeting of Congress on Capitol Hill in Washington on Wednesday. PTI Photo by Kamal Kishore(PTI6_8_2016_000205A)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान विरोधियों पर जमकर बरसे लेकिन उनके द्वारा टिप्पणियां करना कुछ मुश्किल भरा हो गया है। दरअसल उन्होंने फतेहपुर में आयोजित की गई आमसभा के दौरान कहा था कि रमजान के अवसर पर विद्युत सप्लाय परेशानी में नहीं डाला जाता ऐसे में दीपावली पर भी बिजली की सप्लाय मिलती रहनी चाहिए। दरअसल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने पीएम की इस बात पर आपत्ती ली है।

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भारत निर्वाचन आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर संज्ञान लेने की अपील की गई। दूसरी ओर कांग्रेस नेता सलमान सोज ने ट्विटर पर ट्विट कर लिखा कि आखिर वे गांधी के भारत के प्रधानमंत्री किस तरह से बन गए? कब्रिस्तान और शमशान घाट से पूर्व बच्चों के पास खेल मैदान होना चाहिए था। जहां पर सभी धर्मों के अनुयायियों के बच्चे एक साथ खेल सकें।

गौरतलब है कि पीएम मोदी रविवार को यूपी के फतेहपुर में उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने दो संप्रदायों को लेकर कहा कि यदि रमजान पर बिजली मिलती है तो दिवाली पर भी बिजली मिलना चाहिए। उनका कहना था कि यदि सरकार एक धर्म के लिए ही काम करती है और फिर उन्हें गांव में कब्रिस्तान बनता है तो फिर शमशान बनना चाहिए। दरअसल जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते हुए समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फतेहपुर की रैली में जिस तरह से बोल रहे थे वह निंदनीय है। अब इस मामले में समाजवादी पार्टी चुनाव आयोग से शिकायत करने का मन बना रही है। दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला द्वारा कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी हार रही है और इसी कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस तरह की बातें कर रहे हैं।

उत्तरप्रदेश चुनाव के तीसरे चरण के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन बहुमत से सरकार का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस तरह के भाषण का विरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.