Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीटा, 1-1 से बराबर की सीरीज

पर्थ। आस्ट्रेलिया ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर यहां पर्थ के वाका स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को 146 रनों से जीत लिया है। भारतीय टीम 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन मंगलवार को लंच से पहले ही 140 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली।

भारत के लिए अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने 30-30, हनुमा विहारी ने 28, मुरली विजय ने 20 और कप्तान विराट कोहली ने 17 रन बनाए। बाकी कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और नाथन लायन ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए। मैच में कुल 8 (5+3) विकेट झटकने वाले ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे।

आखिरी दिन भारत अपने स्कोर में महज 28 रन ही जोड़ पाई। दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 112 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे। दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी 24 और ऋषभ पंत नौ रन बनाकर खेल रहे थे।

पांचवें दिन मंगलवार को जसप्रीत बुमराह (0) आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस कॉट एंड बोल्ड किया। इससे पहले ईशांत शर्मा (0) को कमिंस ने ही लौटाया, टिम पेन ने विकेट के पीछे कैच लपका। भारत का 140 के स्कोर पर 9वां विकेट गिरा। उमेश यादव (2) को मिशेल स्टार्क ने अपनी ही गेंद पर लपका। भारत ने 139 रनों के स्कोर पर आठवां विकेट गंवाया।

चौथे दिन नाबाद लौटे ऋषभ पंत (30) को मंगलवार सुबह नाथन लियोन ने अपनी फिरकी में फंसाया और पीटर हैंडस्कॉम्ब के हाथों मिडविकेट पर लपकवाया। 137 रनों पर भारत ने 7वां विकेट गंवाया। इससे पहले हनुमा विहारी (28) को मिशेल स्टार्क ने लौटाया। मार्कस हैरिस ने मिडविकेट पर कैच लपका। भारत को 119 रनों के स्कार पर छठा झटका लगा।