Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दूध से नहाने से निखर सकती है आपकी ब्यूटी

ये बात तो सभी जानते है की दूध हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर हम आपको बता दे की दूध सिर्फ हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद हाेता है.दूध में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, कैल्शियम और चिकनाई वाले तत्व मौजूद होते है जो हमारी बॉडी को सुन्दर बनाने के साथ-साथ हमारे चेहरे की रंगत को भी निखारते है.अगर आप अपनी बॉडी और चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहती है तो इसके लिए मिल्क बाथ एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.मिल्क बाथ से हमारी स्किन को बहुत लाभ होता है और साथ ही इससे बॉडी में भी फ्रेशनेस आती है.

मिल्क बाथ लेने के लिए सबसे पहले बाथ टब में गुनगुना पानी से भर लें. अब इस पानी में दूध मिलाये जब पानी में दूध अच्छे से मिल जाये तो इसमें कच्चा शहद, नारियल तेल लेवेंडियर एसेंशियल ऑइल की कुछ बूंदे मिलाएं. और इन सबको अच्छे से मिलाये.जब ये सभी चीजे पानी में अच्छे से मिल जाये तो इसमें बेकिंग सोडा और सी सॉल्ट मिलाएं.

सबसे अंत में पानी में गुलाब की कुछ पंखुड़ियों को मिलाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे.आधे घंटे के बाद इस पानी से नहाये.मिल्क बाथ लेने से आपकी स्किन में सॉफ्टनेस आती है.और साथ ही इससे आपकी स्किन से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाती है.मिल्क बाथ लेने से आपके चेहरे पर असमय झुर्रियों के आने का खतरा भी नहीं रहता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.