Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गूगल ने लॉन्च की स्मार्टफोन में स्टोरेज बढ़ाने वाली एप

टेक डेस्क। स्मार्टफोन तो है उनमें मेमोरी भी अच्छी खासी दी जा रही है लेकिन उसके बाद भी फोन में जगह कम पड़ जाती है। स्मार्टफोन में ढ़ेर सारी एप्स डाउनलोड करने के कारण स्पेस कवर हो जाता है। इसलिए हमेशा मेमोरी की शिकायत करते है। आजकल के स्मार्टफोन में जहां 16 जीबी और 32 जीबी स्टोरेज वाले फोन आम है इसके बाद भी यूजर कम स्टोरेज की समस्या से जूझ रहे हैं।

स्टोरेज फुल हो जाने से फोन की स्पीड धीमी पड़ जाती है और कई बार तो यह हैंग भी करने लगता है। ऐसे में गूगल ने स्टोरेज की समस्या खत्म करने के लिए नई एप लॉन्च की है। इस नई एप की मदद से समस्या कुछ हद तक खत्म हो सकती है।

गूगल की नई एप Files Go फोन में स्पेस खाली करने से लेकर, फाइल्स को जल्दी ढूंढना और आसानी से शेयर करने का भी फीचर है। इस ऐप को गूगल प्ले से डाउनलोड किया जा सकता है जो एंड्रॉइड 5.0 (लॉलीपॉप) और उससे ऊपर के वर्जन में ही काम करेगी। इसका साइज 6 एमबी से भी कम है। 

फाइल्स गो एप की मदद से बेकार की फाइल को हटा सकते है वहीं इसके माध्यम से आप डुप्लीकेट फाइल्स को पहचना सकते हैं।  इसके अलावा cache हटाने का काम किया जा सकता है। इसकी ऐप के जरिए आप फोन की स्टोरेज में स्थित फाइल को एसडी कार्ड में भेज सकते हैं। गूगल फाइल्स गो के जरिए किसी भी फाइल को गूगल ड्राइव पर भी भेजा जा सकता है।