Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फेसबुक पर फ्रेंड्स अनोखे तरीके से कर सकेंगे बात, आया ‘ग्रीटिंग्स’ फीचर

टेक डेस्क। फेसबुक सबसे बड़ा और काफी लोकप्रिय सोशल मीडिया एप है। इसमें यूजर के इंटरेस्ट और काम के हिसाब से समय-समय पर बदलाव किए और नए फीचर जोड़े गए है। हमेशा कोशिश करता रहता है कि यूजर को नए फीचर मिले। हाल ही में फेसबुक ने गेमिंग के शौकिनों के लिए अपने मैसेंजर में कुछ नए फीचर्स को शामिल करने की घोषणा की थी।

इसी कड़ी में अब फेसबुक  ‘ग्रीटिंग्स’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इससे फेसबुक यूजर्स जल्द ही अपने  फेसबुक फ्रेंड्स को अनोखे तरीके से बातचीत करने के लिए कई तरह के ‘ग्रीटिंग्स’ भेज सकेंगे।  खबरों के मुताबिक, इस नए फीचर में पोक के अलावा विंक और हाई-फाइव जैसे कई विकल्प होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, इन विकल्पों का ब्रिटेन, थाईलैंड, आस्ट्रेलिया, कनाडा, कोलंबिया और फ्रांस में टेस्टिंग की जा रही है और इन्हें पोक की सालगिरह पर रिलीज किया गया है।

यह नया फीचर जैसे ही प्रोफाइल पर हैलो बटन प्रेस करेंगे वैसे ही सभी विकल्प नजर आएंगे। उसी तरह डेस्कटॉप पर भी केवल ‘हैलो’ बटन को ही दबाने से विकल्प नजर आएंगे। यह ठीक उसी प्रकार काम करेगा, जैसे किसी फोटो या स्टेटस पर लाइक करने के दौरान ‘रिएक्शन्स’ नजर आते हैं.

प्रोफाइल के टॉप पर जो हैलो बटन दिखाई देता है उसे फेसबुक ने जून में लॉन्च किया था। अगर आपने गलती से किसी नए ऑप्शन को क्लिक कर दिया तो उसे अनडू कर आप वापस ले सकते हैं। इसके अलावा  फेसबुक ने मैसेजिंग चैट ऐप में दोस्तों के साथ गेम खेलने के लिए एक नए प्लेटफार्म ‘इंस्टैंट गेम्स’ को लॉन्च करने के एक साल बाद, गेमर्स के लिए फेसबुक लाइव के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियो चैटिंग की सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की है।