Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

क्रिकेट के बाद अब गौतम हुए राजनीति में गंभीर, दिल्ली से लड़ सकतें हैं चुनाव…

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ गौतम गंभीर भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन इसके बावजूद अक्सर  अपनी एक्स्ट्रा एक्टिविटी की वजह से चर्चाओं में बने रहतें हैं… एक बात फिर गौतम ने कुछ ऐसा किया है जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर के बार फिर छा गए है…

आपको जान कर हैरानी होगी टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर आने वाले समय में बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं। एक खबर के मुताबिक गंभीर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं।

जी हाँ आपने सही पढ़ा भारत की राजधानी दिल्ली में फिलहाल आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार है। रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा गौतम गंभीर को एक खास चेहरे के तौर पर टिकट देना चाहती है।

आखरी टेस्ट मैच खेला था 2016 में 

यदि ऐसा होता है तो ऐसा पहली बार नहीं होगा कि कोई खिलाड़ी पहली बार किसी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ेगा। इससे पहले भी कई खिलाड़ी चुनाव लड़े हैं और जीतकर सांसद या मंत्री के पद पर काबिज हैं। पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने आखिरी टेस्ट साल  2016 और आखिरी वन-डे साल 2013 में खेला था।

उन्होंने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वन-डे, 37 टी-20 मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने और 154 आईपीएल मैच भी खेले हैं। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने उनकी कप्तान में दो बार खिताब भी जीता है।