Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

क्या आपकी हथेली में है धन लक्ष्मी योग, जो बना देते हैं धनवान

हथेली में ऐसी रेखाएं बनाती हैं धन लक्ष्मी योग, अपनी हथेली में देखिए

हथेली में धनवान होने के कई चिह्न पाए जाते हैं, इसके लिए अब आपको किसी ज्योतिषी के पास जाने की आवश्यकता नहीं है। आप खुद ही अपनी हथेली देखकर जान सकते हैं कि धन लक्ष्मी योग हैं या नहीं। हस्तरेखा विज्ञान में धन वृद्धि के बारे में कुछ ऐसी बातें कही गई हैं जिनसे जीवन के गहरे राज खुल जाते हैं। आइए देखतें हैं आपकी हथेली में धन लक्ष्मी योग…क्या आपकी हथेली में है धन लक्ष्मी योग, जो बना देते हैं धनवान

 गजलक्ष्मी योग

समुद्रशास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति के दोनों हाथों की भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर सीधे शनि पर्वत की ओर जाती है यानी आपके हाथ की मध्यमा उंगली तक भाग्य रेखा जा रही है। इसके साथ ही आपके हाथ की सूर्य रेखा यानी रिंग फिंगर की नीचें से निकलने वाली रेखा पतली, लंबी और लालिमा लिए हो। साथ ही आपकी आयु रेखा और मस्तिष्क रेखा अच्छी और लंबी हो तब आपके हाथों में गज लक्ष्मी योग बनता है। इस योग वाले व्यक्ति साधारण परिवार में जन्म लेकर भी धनवान और महान बनते हैं।

धन वृद्धि योग

जिस व्यक्ति की हथेली में कहीं पर भी कलश का चिह्न बना हुआ है तो यह धन वृद्धि योग का सूचक है। इन्हें अपने जीवन में कभी धन की कमी नहीं रहती। इनकी जमा पूंजी हमेशा बढ़ती ही रहती है।

लक्ष्मी योग

सामुद्रशास्त्र यानी हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, जिनकी हथेली पर बृहस्पति, शुक्र, चंद्रमा और बुध पर्वत पूरी तरह से विकसित है और साथ ही लालिमा युक्त है तो लक्ष्मी योग बनता है। इस योग वाले व्यक्ति अपने प्रयास से निरंतर धन प्राप्त करते हैं।

कला योग

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, अगर आपकी हथेली पर मौजूद मस्तिष्क रेखा से निकलर कोई अन्य रेखा अनामिका अंगुली की जड़ तक पहुंचती है या फिर दोनों हाथों में सूर्य रेखा का आरंभ जीवन रेखा से ही होता है तो यह कला योग बनाता है।
कला योग वाले व्यक्ति कला के माध्यम से जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं।

शुभ योग

हाथ में शनि पर्वत विकसित हो और उसके साथ ही भाग्य रेखा भी स्पष्ट दिख रही हो तो इस योग को बेहद शुभ माना जाता है।
इस योग वाले व्यक्ति काफी मशहूर और सम्मानित वक्ता होते हैं। अपनी वाणी से जीवन में बड़ी कामयाबी प्राप्त करते हैं।