Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कर्फ्यू की मार झेल चुके शहर से अराजकता फैलाने वाला एक और गिरफ्तार

देव श्रीवास्तव|
लखीमपुर खीरी।

सोशल नेटवर्किंग साइट पर जाति-समुदाय पर टिप्पणी किए जाने के कारण पहले ही शहर कर्फ्यू की मार झेल चुका है। ऐसे में दोबारा एक बार ऐसा ही प्रयास किया गया। जिस पर डीआईजी ने खुद संज्ञान लेकर अराजकता फैला रहे युवक पर कानून का डंडा चला दिया। फेसबुक पर एक युवक द्वारा एक समुदाय पर टिप्पणी की जाने के मामले में शनिवार की रात कोतवाली पुलिस में एक युवक को गिरफ्तार किया। जिसे रविवार को जेल भेज दिया गया। यह जानकारी कोतवाली पुलिस ने मीडिया से साझा की।

  • जानकारी के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के उदयपुर गांव में रहने वाले अमर वर्मा नामक युवक में अपनी फेसबुक आईडी पर 2 दिन पूर्व विशेष समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। यह मामला समुदायिक गतिरोध में बदलता, इससे पहले ही इस टिपणी का संज्ञान स्वयं डीआईजी ने ले लिया। बस सिर्फ क्या देरी थी।
  • खीरी पुलिस को युवक के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के निर्देश जारी हो गए। शनिवार की रात में युवक को धर दबोचा गया। सदर कोतवाल अशोक पांडे ने बताया कि पकड़े गए युवक को आईटी एक्ट के तहत जेल भेजा गया है। साथ ही उन्होंने  बताया कि ऐसे अराजकतत्तों पर पुलिस स्वयं कार्रवाई कर रही है।
  • इस मामले में कोतवाली की ओर से युवक पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। आपको यह भी बता दें कि मार्च 2016 में संप्रदायिकता फैलाने वाला एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइड वाट्स ऐप पर अपलोड किया गया था। जिसके कारण लखीमपुर शहर को कर्फ्यू के हालात झेलने पड़े थे।
  • यह मामला होली लोहार के करीब हुआ था। ऐसे में दोबारा सोशल नेटवर्किंग साइट का मिस यूज़ करके फिर से आपत्तिजनक पोस्ट डाल कर माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले युवक को खीरी पुलिस में तो जेल भेज दिया। परंतु ऐसे में एक सवाल यह भी उठता है कि आखिर ऐसे अराजक तत्व कब तक आपसी भाईचारे में दरार डालते रहेंगे।