Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इयान चैपल ने कुंबले-कोहली विवाद पर कैप्टन विराट का किया समर्थन

ian-chappell-580x366कप्तान विराट कोहली के साथ अनबन की वजह से टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा देने वाले अनिल कुंबले के इस्तीफे से ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल को कोई अचरज नहीं हुआ है।ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिए इंटरव्यू में चैपल ने कहा, कुंबले का इस्तीफा देने से उन्हें कोई आश्चर्य नहीं हुआ। वह एक मजबूत मानसिकता वाले व्यक्ति हैं। ऐसे में उनके साथ विवाद की वजह से विराट डिस्ट्रैक्शन के करीब पहुंच गए थे। इसके बाद चैपल ने कहा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अंततः टीम के नेतृत्व के लिए कप्तान जिम्मेदार होता है। कप्तान ही ऐसा व्यक्ति होता है जो टीम को सही तरीके से चलाता है क्योंकि उसे मैदान पर निर्णय लेने होते हैं। 
 
चैपल ने कहा, जब कोई कोच अपना पद छोड़ता है तो उनकी जगह लेने वाले व्यक्ति को उससे बहुत कुछ सीखना चाहिए। यदि सहवाग और टॉम मूडी शांति से काम नहीं करेंगे तो उनका हश्र भी कुंबले जैसा ही होगा। उन्होंने आगे पूछा क्या आपने संजय बांगर, जॉन राइट और गैरी क्रिस्टन के बार में कोई शिकायत सुनी है।

वहीं मदन लाल ने कहा, मैं हमेशा से यह महसूस करता हूं कि भारतीय कप्तान टीम का सबसे ताकतवर खिलाड़ी होता है। टीम इंडिया का कोच कभी कप्तान से ताकतवर नहीं हो सकता। कोच केवल अपनी सलाह और समर्थन देकर कप्तान को अपना काम करने के लिए छोड़ देता है।  

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.