Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कौशल रोजगार निगम पोर्टल से युवाओं को मिलेगी करियर संबंधी जानकारी : उपायुक्त अनीश यादव

सिरसा, 23 जनवरी।( सतीश बंसल )

हरियाणा सरकार द्वारा युवाओं को करियर संबंधी जानकारी देने के उद्देश्य से हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल एचकेआरएनएल.आईटीआईहरियाणा.जीओवी.इन लांच किया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से युवाओं को करियर संबंधी जानकारी देकर उनका कौशल विकास किया जाएगा।

डीसी अनीश यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि युवाओं को पोर्टल के माध्यम से हरियाणा के सरकारी विभाग, निगम, बोर्ड, विश्वविद्यालय व अन्य सरकारी संस्थान आदि में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा, जिसके लिए प्रार्थी को पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण करने के लिए परिवार पहचान पत्र सहित अन्य दस्तावेज व प्रमाण पत्र होने अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के पोर्टल पर राज्य के युवा विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। सरकार द्वारा इस प्रणाली पर रखे गए कर्मचारियों को इपीएफ, ईएसआई आदि जैसी सभी सुविधाओं का लाभ भी प्रदान किया जाएगा। इसके तहत नियुक्तियां मेरिट के आधार पर की जाएंगी जिससे पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित होगी, सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को इस पोर्टल के माध्यम से नियुक्त किया जा सकेगा। इसके अलावा सभी योग्य युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण सत्र भी आयोजित किए जाएंगे।