Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने निकाला रोष मार्च तोडफ़ोड़, आगजनी जैसी हिंसक घटनाओं से बचकर प्रदर्शन करें युवा: औलख

सिरसा। ।(सतीश बंसल ) भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नई सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के लॉन्च करने के बाद सेना की तैयारी कर रहे युवाओं के गुस्सा फूटने लगा है। जिसके चलते देश के कई जिलों में युवाओं द्वारा  रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। जिला सिरसा में भी सेना भर्ती की चाहत रखने वाले नौजवानों ने बेरोजगार युवा मोर्चा व भारतीय किसान एकता बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख की अगुवाई में सिरसा के बाल भवन में एकत्रित होकर केंद्र सरकार के खिलाफ  नारेबाजी करते हुए बाबा भूमन शाह चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमितशाह व राजनाथ सिंह के पुतले जलाने के बाद एसडीएम के माध्यम से देश के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन के माध्यम से बेरोजगार व सेना भर्ती के दीवाने युवाओं ने टूर ऑफ  ड्यूटी योजना को तुरंत प्रभाव से रद्द करवाने, सेना भर्ती को पुन: शुरू करते हुए आर्मी भर्ती शुरु करवाने, सेना भर्ती पर रोक की वजह से जिन युवाओं की सेना के लिए निर्धरित आयु निकल चुकी है, उन्हें तीन साल की छूट दिलवाने, शारीरिक रुप से मेडीकल पास हो चुके युवाओं की परीक्षा कारवाने, भारतीय सेना व अन्य रक्षा सेवाओं में सभी रिक्त पदों को शीघ्र पूरा करवाने, एयरफोर्स एनरोलमेंट व रिजल्ट जारी करवाने के लिए राष्ट्रपति से अपील की है।

बीकेई अध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख ने कहा कि भारतीय सेना में अस्थायी नौकरियों में भर्ती के लिए केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा घोषित तथाकथित अग्निपथ योजना देश के बेरोजगारों को ठगने और स्थायी नौकरियों के लिए सेना में शामिल होने के लिए कॉल की प्रतीक्षा कर रहे पैनलबद्ध युवाओं को वंचित करने का पूरी तरह से एक भ्रामक फार्मूला है। यह युवाओं के साथ चली गई एक सोची-समझी चाल है, जिसका मगसद सेना का निजीकरण करना है, जो देश की सुरक्षा पर भी एक सवालिया निशान है। जिसके कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में आंदोलन हो रहे हैं, लेकिन बेरोजगार युवाओं का आक्रोश जिस तरह से फूट रहा है, वह उनकी जायज मांग को पूरा करने में मदद करने वाला नहीं है।

उसके लिए एक सुसंगठित दीर्घ स्थायी आंदोलन की आवश्यक है। उन्होंने देश के युवाओं से भी अपील की कि वे तोडफ़ोड़ आगजनी जैसी हिंसक घटनाओं से बचकर शांतिपूर्वक आंदोलन करें, क्योंकि देश की संपत्त्ति हमारी ही संपत्त्ति है। युवाओं को किसान आंदोलन से सीख लेनी चाहिए जो अब तक का सबसे बड़ा आंदोलन होने पर भी शांतिमय आंदोलन रहा है तभी तो किसानों को आमजन का इतना समर्थन मिला और जीत हासिल हुई है। इस मौके पर टाइगर डिफेंस एकेडमी से प्रमोद कुमार, सैनिक कैरियर एकेडमी से महावीर, अंग्रेज कोटली, गुरप्रीत गिल, सोनू, राहुल, मनजीत, अनिल, राकेश, रमन, सुरेंद्र, विजय, अभय, साहिल, सौरव, मनीष, विक्रम, पवन सहिति युवा मौजूद रहे।