Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी ने प्रयागराज में कहा, किसी भी कार्य पर उंगली उठाना आसान है

लखनऊ। मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए हनुमान जी को दलित कहने पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि कुछ लोग बाल की खाल बना रहे है। उन्होंने कहा कि जिन्हें धर्म और मर्म की जानकारी नहीं होती है वो लोग बाल की खाल निकालते है। इतना ही नहीं कुंभ अभिषेकम कार्यक्रम में प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि किसी भी कार्य पर उंगली उठाना आसान है, लेकिन उसे सफलतापूर्वक पूरा करना मुश्किल है। इस कुंभ पर्व पर उन्होंने सभी को कर्तव्य बोध का भाव जागृत करने के लिए भी प्रेरित किया।

सीएम योगी ने इशारों में अपनी नाराज़गी जताते हुए कहा कि अगर लोग दूसरों की कमियों को खोजने के बजाय उनकी गलतियों से सबक लें तो देश की तस्वीर बदल सकती है। प्रयागराज में कांची कामकोटि पीठ द्वारा आयोजित चार दिनों के कुंभ अभिषेकम महोत्सव के समापन समारोह में पहुंचे सीएम योगी का हनुमान मंदिर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था, लेकिन अचानक वह हनुमान मंदिर पहुंच गए।

वहां उन्होंने बजरंगबली के दर्शन पूजन करने के बाद प्रतीकात्मक आरती की और प्रसाद भी ग्रहण किया। सीएम योगी ने इस मौके पर मंदिर के महंत और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि से बातचीत भी की। महंत नरेन्द्र गिरि के मुताबिक़ दोनों के बीच सिर्फ कुंभ मेले के आयोजन को लेकर ही बातचीत हुई। सीएम योगी ने प्रयागराज में शंकर विमान मंडपम मंदिर में भी दर्शन किया और वहां वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती से बातचीत करी।