Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

योगी सरकार ने 100 दिनों में 10000 सरकारी नौकरियां व 50000 रोजगार देगी

उत्तर प्रदेश के विकास और युवाओं के कल की योगी सरकार ने 100 दिनों में युवाओं को 10,000 सरकारी नौकरियां और 50,000 स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने की घोषणा की है। अगले 5 साल में उत्तर प्रदेश में दो करोड़ लोगों को स्वरोजगार देने का लक्ष्य योगी सरकार के द्वारा तय किया गया।

अगले 5 साल में यूपी में 2 करोड लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य तय किया गया है। इसका संकल्प युवाओं को आगे बढ़ाना और रोजगार देने के संकल्प को तेजी से पूरा करना है। रोजगार देने की नीतियों से उत्तर प्रदेश नित नए आयाम लिखने के साथ रोजगार सेंटर के रूप में विकसित हो रहा है। युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने में सरकार ने पूर्व के कार्यकाल में भी कोई कमी नहीं रखी।

पिछले 5 साल में साढ़े चार लाख नौकरियां दिया है: सीएम ने कहा प्रदेश सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ने और उन्हें रोजगार देने के लिये प्रतिबद्ध है उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने पिछले कार्यकाल में प्रदेश के साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ा है। उसी क्रम में योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत से युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने के लिए सभी चयन आयोगों और बोर्डों को 100 दिवसीय, 06 माह एवं वार्षिक लक्ष्यों को तय करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने भर्ती प्रक्रियाओं में आरक्षण के नियमों का पूर्णतः पालन करने के लिये भी कहा है।

वहीं पेपर लीक के ताजा मामले को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी, निष्पक्ष और भ्रष्टाचारमुक्त बनाने के लिए परीक्षा एजेंसी के चयन एवं परीक्षा केंद्रों के चयन में विशेष सावधानी बरतने का भी निर्देश दिया है। साथ ही भर्ती प्रक्रियाओं में तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग करने पर जोर दिया है।