Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नए साल एमई भोले बाबा ऐसे करें प्रसन्न, सभी मनोकामनाएं होगी पूर्ण…

सोमवार का दिन शिव भगतों के लिए बेहद ख़ास होता हैं, वहीं सोमवार के दिन मांगी गई हर मुराद पूरी होती हैं. लेकिन भगवान शिव की पूजा के दौरान हमें कई सारी बातों का ध्यान में रखना बहुत जरुरी होता हैं.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भगवान को प्रसन्न करने के लिए हम हमेशा ख़ास तरीके से ही पूजा करनी चाहिए , और सभी लोग कुछ भगवान को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास करते है। लेकिन हमे पूजा करते या करने से पहले बहुत सी बातों का ध्यान रखना चाहिए॥

नहीं करने चाहिए ये काम

दोस्तो आपको बता दे , कुछ कार्य ऐसे होते हैं जिन्हें करने से भगवान शिव और माता पार्वती क्रोधित हो जाते हैं जो हमारे ज़िंदगी में कई सारी परेशानी लेकर आता हैं. तो चलिए जानते हैं कि सोमवार के व्रत करने के दौरान कौन सी बाते ध्यान में रखना जरुरी होता हैं.

1. माना गया हैं कि इस दौरान किसी दूसरे के धन और स्त्री पर नजर रखना पाप हैं. ऐसे व्यक्ति से भगवान शिव घृणा करते हैं. 

2. सोमवार के दिन सुबह उठकर स्नान करके भगवान शंकर के साथ माता पार्वती और नंदी को गंगाजल या पवित्र जल चढ़ाए. इससे भगवान शिव और माता पार्वती अधिक प्रसन्न होते हैं. 

Image result for माता पार्वती और नंदी को गंगाजल या पवित्र जल चढ़ाए."

3. सोमवार के दिन शिवजी को खास तौर पर चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल चढ़ाएं. ये सारी चीजे भगवान शिव को अधिक प्रिय हैं. 

4. इस दौरान आप किसी भी प्रकार का गलत काम न करें जैसे चोरी करना, जुआ खेलना, माता-पिता का सम्मान न करना ऐसा करने से भगवान शिव क्रोधित होते हैं.

5. सोमवार शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पित किया जाए तो व्य क्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

 तो दोस्तों इन पांच बातों का ध्यान रख कर भगवान शिव की पूजा करे । आपके हर कष्ट भगवान शिव हर लेगे।