Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मिलेगी बेल या जाएंगे जेल? गिरफ्तारी के बाद महाड मजिस्ट्रेट कोर्ट में हुई नारायण राणे की पेशी

[ad_1]

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जिन्हें पहले दिन में हिरासत में लिया गया था। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर रायगढ़ के महाड में मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। राणे पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के आरोप हैं।

आपको बता दें कि राणे को रत्नागिरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी थी। इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में भी उन्हें झटका लगा, जब कोर्ट ने एफआईआर खारिज करने की मांग वाली राणे की याचिका पर अर्जेंट सुनवाई से इनकार कर दिया था।

भाजपा नेता प्रमोद जठार ने कहा है कि रत्नागिरी के एसपी नारायण राणे को बिना किसी गिरफ्तारी वारंट के गिरफ्तार करने संगमेश्वर पहुंचे। बीजेपी नेता के मुताबिक, रत्नागिरी के एसपी का कहना था कि उन पर गिरफ्तारी का जबरदस्त दबाव है और उन्हें 5 मिनट में राणे को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया है।

किस बयान को लेकर है विवाद?
केंद्रीय मंत्री राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कथित तौर पर कहा, ‘यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गए हैं। भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछते नजर आए थे। अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता।’

राणे ने दावा किया कि 15 अगस्त को जनता को संबोधित करते समय ठाकरे यह भूल गए थे कि आजादी को कितने साल पूरे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि भाषण के बीच में वह अपने सहयोगियों से पूछ रहे थे कि स्वतंत्रता दिवस को कितने साल हुए हैं।



[ad_2]
Source link