Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

WHO ने पाकिस्तान के हालात पर जताई चिंता, कही ये बड़ी बात

विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. पार्टी की एक प्रवक्ता ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की. जियो न्यूज ने प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के हवाले से बताया कि पूर्व में कैंसर जैसी बीमारी से जूझ चुके 69 वर्षीय शरीफ वर्तमान में घर पर आइसोलेशन में हैं.

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता संक्रमण से लड़ने के लिए अपने डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहे हैं. जियो पाकिस्तान से बात करते हुए, पीएमएल-एन के प्रतिनिधि अता तरार ने खुलासा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शहबाज ने संक्रमण के हल्के लक्षण नजर आने के बाद कोरोना जांच कराई.

उन्होंने कहा कि कोरोना जांच का परिणाम बुधवार को पॉजिटिव आया. इस हफ्ते की शुरुआत में, पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी और पीएमएल-एन के महासचिव अहसान इकबाल भी कोरोना से संक्रमित पाए गए. पीएमएल-एन की प्रवक्ता औरंगजेब और उनकी मां भी कोरोना से संक्रमित हैं.

इस बीच, पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.16 लाख पार होने के बाद डब्ल्यूएचओ ने इमरान सरकार को जल्द सख्त लॉकडाउन लागू करने की नसीहत दे डाली है. यहां मरने वालों की संख्या बुधवार तक 2,297 हो चुकी है. पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 5,387 नए मामले सामने आए हैं.

हालांकि इसके बावजूद पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को देखते हुए देश में पूरी तरह सख्ती से लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में नहीं हैं. हालांकि डब्ल्यूएचओ पाकिस्तान के हालातों से काफी चिंतित है.

उसने चेताया है कि यदि पाक में जल्द लॉकडाउन लागू नहीं किया गया तो हालात बेहद खराब हो सकते हैं. डब्ल्यूएचओ ने सलाह दी है कि पाक चाहे तो ‘रुक-रुककर लॉकडाउन’ लागू करे. इस बीच, देश में पिछले 24 घंटों में 83 कोरोना रोगियों की मौत हो गई है.