Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

WhatsApp लाया नया ‘पिन टू टॉप’ जानिए इसके फीचर

whatsapp_650_020215060147नई दिल्ली । फेसबुक की इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर के लिए रोज कुछ न कुछ नया अपडेट ला रहा है। व्हाट्सएप ने हाल ही में स्नैपचैट को कॉपी करते हुए अपने एप में स्टोरी फीचर को अपडेट किया था। अब खबर है कि व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला है। इस फीचर के जरिये यूजर अपने पसंदीदा चैट को ‘पिन टू टॉप’ कर सकते है। यानि यूजर जिस कॉन्टैक्ट में ज्यादा मैसेज करते हैं उसको मैसेज बॉक्स में सबसे ऊपर रख सकते हैं, जिससे जब भी उस कॉन्टैक्ट से मैसेज आये वो सबसे पहले दिखे।

आपको बता दें कि इस नए फीचर को एंड्रायड प्लेटफॉर्म पर टेस्ट किया जा रहा है। फिलहाल यह फीचर बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कर सकती है। वहीं, कंपनी की ओर से फिलहाल इस फीचर को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.17.163 में इस नए फीचर को देखा गया है। इस फीचर के जरिए यूजर पर्सनल चैट के अलावा ग्रुप चैट को भी ‘पिन टू टॉप’ कर सकते हैं। इसके लिए एक्शन बार में नया आइकॉन भी दिया जाएगा जो ‘पिन टू टॉप’ का ऑप्शन होगा। आपको ध्यान होगा कि चैट बॉक्स में किसी कॉन्टैक्ट को होल्ड करने पर उसमें फेवरेट, डिलीट आरकाइव, म्यूट जैसे ऑप्शन मिलते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.