Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखनऊ में मौसम ने बदला रुख, हुआ बारिश

उत्तरप्रदेश में बार‍िश से मानसून की एंट्री हो चुकी है ज‍िससे पूर्वी यूपी का मौसम तो बदल गया है लेकि‍न प्रदेश के अन्‍य ज‍िलों को बार‍िश के ल‍िए अभी इंतजार करना होगा। राजधानी लखनऊ में मंगलवार दोपहर मौसम अचानक बदल गया। हवाओं के साथ शुरु हुई बार‍िश ने लोगों को गर्मी से राहत म‍िली है। कानपुर और आसपास के ज‍िलों में पांच से छह ड‍िग्री तापमान गिरने से मौसम में हल्‍की ठंडक आई है वहीं तेज धूप न‍िकलते ही सूरज की तपि‍श अभी परेशान भी कर रही है। मौसम व‍िभाग की मानें तो 27 जून तक पूरे प्रदेश में मानसून सक्रि‍य हो जाएगा।

लखनऊ साह‍ित आसपास के ज‍िलों में जहां पहले मौसम व‍िभाग ने 20 जून की बारि‍श की संभावना जताई थी पर अभी मानसूनी बौछार के ल‍िए कुछ द‍िन का इंतजार करना होगा। कानपुर, उन्‍नाव, कन्‍नौज, फतेहपुर, इटावा में जहां सुबह से ही आसमान में बादल नजर आए पर धूप न‍िकलने के बाद उमस भी बढ़ गई। उन्‍नाव में तेज हवा के साथ बार‍िश की भी संभावना है। लखनऊ का तापमान- 36 ड‍िग्री, कानपुर का तापमान- 36 डि‍ग्री, वाराणसी का तापमान- 34 ड‍िग्री, प्रयागराज का तापमान- 35 ड‍िग्री, अयोध्‍या का तापमान- 36 ड‍िग्री, आगरा का तापमान- 36 ड‍िग्री, मेरठ का तापमान- 34 ड‍िग्री, च‍ित्रकूट का तापमान- 36 ड‍िग्री, बांदा का तापमान- 36 ड‍िग्री, उन्‍नाव का तापमान- 34 ड‍िग्री, गोरखपुर का का तापमान- 35 ड‍िग्री, गाज‍ियाबाद का तापमान- 34 ड‍िग्री, अलीगढ़ का तापमान- 35 ड‍िग्री दर्ज क‍िया गया है।