Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वेटर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पुलिस को लौटाए रेस्टोरेंट में मिले 25 लाख रुपये

जो लोग कहते हैं कि अब दुनिया में बेईमानों का राज है. चारो तरफ धोखेबाज, लुटेरे बैठें हैं ऐसे लोगों की सोच को बदल देने वाला काम तमिलनाडु के एक वेटर रवि ने किया है. वेटर ने ईमानदारी की वो मिसाल पेश की है. जिसे सुनकर हर कोई उसकी प्रशंसा कर रहा है.

25लाख रुपये का पैकेट

दरअसल, मामला चेन्नई के फेमस श्रवण भवन रेस्टोरेंट का है. होटल के अस्सिटेंट जनरल मैनेजर ए बालू ने बताया कि रवि नाम के वेटर की नजर फर्स्ट फ्लोर पर सोफे पर रखे पैकेट पर पड़ी. उसने पैकेट बिना खोलकर देखे ही उसे अपने मैनेजर के हवाले कर दिया. उन्होंने बताया कि जब मैनेजर ने पैकेट खोलकर देखा तो उसमें 2000 के नोट के करीब 23 बंडल निकले. तब मैनेजर ने इसकी जानकारी मुझे दी.

सीसीटीवी में खंगाला गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बालू के कहने पर मैनेजर ने होटल के ओनर और पुलिस को इस बारे में इन्फॉर्म किया. किसी पैसे के दावेदार के न आने पर मैनेजर ने ये रकम चेन्नई पुलिस को सौंप दी है.इसके बाद जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो पता चला कि रेस्टोरेंट की अन्नानगर ब्रांच में गुरुवार की सुबह 10.30 बजे एक कस्टमर नाश्ता करने आया था और वो एक पैकेट सोफे पर छोड़ गया.

वेटर को मिलें कई सारे गिफ्ट

इस घटना के बाद पुलिस ने रवि की ईमानदारी की खूब तारीफ की. इतना ही नहीं पुलिस अफसरों ने उसे ईनाम के तौर पर एक घड़ी भी गिफ्ट दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेस्टोरेंट के मालिक ने भी रवि की ईमानदारी की तारीफ करते हुए उसे गिफ्ट में सोने की रिंग दी है.