Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब रिमोट पर नहीं आवाज पर चलेगा आपका टीवी, जानिए कीमत और फीचर्स

गैजट की दुनिया में चेंज की अगली बड़ी आंधी टीवी में आ रही है. एलईडी से लेकर कर्व टीवी से दर्शकों को नया अनुभव प्राप्त हुआ है. अब दूसरे गैजेट्स की तरह टीवी भी स्मार्ट होता जा रहा है और ऐसे काम करने लगा है जिस सुनकर आप दंग रह जाएंगे.जानी मानी कंपनी श्याओमी का स्मार्ट टेलीविजन इतना स्मार्ट है कि घर में आपका बोला हुआ हर शब्द न सिर्फ सुन सकता है बल्कि एक नौकर की तरह उसका पालन भी करेगा.

TV आपकी आवाज से लेगा कमांड

जी हां, ये बिल्कुल सच है क्योंकि चीनी कंपनी शाओमी ने अपने घरेलू मार्केट में लेटेस्ट स्मार्ट टीवी Xiaomi Mi TV 4A लॉन्च कर दिया है. शाओमी ने भारत में अपनी 2 स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है, इनमें 43 इंच की मी टीवी 4ए और 32 इंच की मी टीवी 4ए शामिल है. शाओमी के दोनों प्रोडक्ट्स स्मार्ट टीवी हैं और ये पैचवॉल यूआई के साथ आते हैं. खास फीचर्स की बात करें, तो कंपनी ने इस स्मार्ट टीवी को आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस वॉयस कमांड के साथ पेश किया है. यानी आपकी आवाज पर ये टीवी वो सब काम करेगी जिसे आप रिमोट से करते हैं. कंपनी ने इस टीवी को स्लिम डिजाइन के साथ पेश किया है. हम आपको इन दोनों टीवी के फीचर्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं, डालते हैं एक नजर.

Xiaomi 43-Inch Mi TV 4A

कीमत :शाओमी के 43 इंच मी टीवी 4 ए की कीमत 22,999 रुपये होगी.
डिस्प्ले: 43 इंच की टीवी सेट में 1920X1080 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया गया है. डिवाइस में 178 डिग्री व्यूइंग एंगल जैसा फीचर दिया गया है.
प्रोसेसर और स्टोरेज: डिवाइस एमलॉडिक T962 प्रोसेसर पर रन करता है. इसमें 450 MP5 GPU दिया गया है. डिवाइस में 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की स्टोरेज दी गई है.
कनेक्टिविटी: कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो डिवाइस में तीन HDMI पोर्ट, दो USB 2.0 पोर्ट, एक इथरनेट पोर्ट, एक S/PDIF ऑडियो पोर्ट, एक एवी कंपोनेट पोर्ट, 3.5 MM हेडफोन जैक पोर्ट, एक एंटिना पोर्ट के साथ वाई-फाई फीचर शामिल है.
साउंड: कंपनी के दावे के मुताबिक टीवी में डॉल्बी ऑडियो और DTS-HD दिया गया है.

Xiaomi 32-Inch Mi TV 4A

कीमत: शाओमी के 32 इंच मी टीवी 4 ए की कीमत 13,999 रुपये होगी.
डिस्प्ले: 32 इंच की टीवी सेट में 1366X768 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया गया है. डिवाइस में 178 डिग्री व्यूइंग एंगल जैसा फीचर दिया गया है. डिवाइस का डाइमेंशन 733x478x180 मिलीमीटर है और इसका भार 3.94 किलोग्राम है.
प्रोसेसर और स्टोरेज: डिवाइस एमलॉडिक SX962 प्रोसेसर पर रन करता है. इसमें 450 MP3 जीपीयू दिया गया है. डिवाइस में 1 जीबी की रैम और 4 जीबी की स्टोरेज दी गई है.
कनेक्टिविटी: कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में एक एंटिना पोर्ट, दो HDMI पोर्ट, USB 2.0 पोर्ट, एक इथरनेट पोर्ट, एक S/PDIF ऑडियो पोर्ट और वाई-फाई 802.11 B/G/N दिया गया है.
साउंड: डिवाइस में दो 5 वॉट के स्पीकर हैं. टीवी का साउंड सिस्टम अच्छा है और ये रियल एक्सपीरियंस देता है.