Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

VIRAL: काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी में मां-बाप से बिछड़ा मासूम, 7 महीने के बच्चे को अपनों की तलाश

[ad_1]

तालिबान की वापसी के बाद लोगों की अफगानिस्तान से निकलने की बेकरारी चरम पर है। अफगानिस्तान छोड़ने के लिए मची होड़ की कई तस्वीरें अब तक काबुल एयरपोर्ट से सामने आ चुकी हैं। एयरपोर्ट पर बदहवास होकर दौड़ रहे लोग हों या फिर रनवे पर रेस लगा रहे लोग या फिर विमान में जगह ना मिल पाने पर प्लेन के टायर से हवा में लटके लोगों की तस्वीरें हों हर कोई बस अफगानिस्तान से बाहर निकलना चाहता है। लेकिन तालिबान के कब्जे के बाद काबुल एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी और भाग-दौड़ की एक बेहद ही मार्मिक तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर है 7 महीने की एक बच्ची की। बताया जा रहा है कि काबुल एयरपोर्ट से निकलने की जल्दी में यह 7 महीने की बच्ची एयरपोर्ट पर ही छूट गई। 

बताया जा रहा है कि बच्ची के परिजन काबुल के पीडी-5 में रहते हैं। बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई लोगों ने इसे शेयर किया है। लोग इस बच्ची को उसके माता-पिता से मिलवाने की अपील कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स इस तस्वीर को बेहद ही मार्मिक बता रहे हैं। लोग अफगानिस्तान के हालात के लिए तालिबान पर भी अपनी भड़ास निकाल रहे हैं तो वहीं यूएस पर भी लोगों का गुस्सा फूट रहा है। 

काबुल में तालिबान के घुसने के बाद भगदड़ की स्थिति थी। हजारों की संख्या में लोग बस किसी भी तरह अफगान की सीमा से बाहर निकलना चाहते थे। ऐसी ही नादानी में कई लोगों ने जान भी गंवा दी। सोमवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमें दिख रहा था जिन लोगों को प्लेन में चढ़ने की जगह नहीं मिली वे बाहर लटककर यात्रा करने की कोशिश करते हैं। बाद में एक वीडियो आया था जिसमें दिख रहा था कि प्लेन से किस तरह लोग नीचे जमीन पर आकर गिरे थे, इसमें तीन लोगों की मौत की जानकारी मिली थी।

संबंधित खबरें



[ad_2]
Source link