Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुलायम पहुंचे वाराणसी, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

वाराणसी। भगवान शिव की नगरी काशी में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पहुंचे। मुलायम राजवैद्य स्व. पं. शिवकुमार शास्त्री के तेरहवीं में शामिल होने के लिए शहर आए थे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री का सपा नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।

मुलायम तेरहवीं संस्कार में शामिल हुए और वैद्य के चित्र पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उनके पुत्रों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने स्व. पं. शिवकुमार शास्त्री के पुत्रों से बात कर कहा कि राजवैद्य से जुड़ी यादें और उनकी फोटो एकत्रित कर उसे लेकर लखनऊ आएं।

वैद्य जी को लोहिया और जयप्रकाश जी के साथ स्थान दिया जाएगा। इसके अलावा पुत्र समीर शास्त्री से उन्होंने कहा कि हमें लड़ने के लिए तैयार करिए, स्वस्थ्य करिए। राजवैद्य जी के जाने के बाद भी उनके घर से हमारे परिवार की चिकित्सा यथावत चलती रहेगी। इसकी जिम्मेदारी आप लोगों के कंधे पर है।

बता दें कि बीते आठ दिसंबर को पं. शिवकुमार शास्त्री का 86 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया था। पं. शास्त्री मुलायम सिंह यादव के परिवार के वैद्य होते थे। करीब आधे घंटे तक राजवैद्य पं. शिवकुमार शास्त्री के घर रहने के बाद मुलायम सिंह यादव सड़क मार्ग से होकर वापस बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

स्व. पं. शिवकुमार शास्त्री की तेरहवीं में शामिल होने के लिए मुलायम सिंह यादव के साथ कई सपा नेता पहुंचे। इससे पहले मुलायम सिंह यादव वाराणसी पहुंचने के बाद सड़क पर निकले तो पार्टी कार्यकर्ता उनकी एक झलक पाने के लिए जगह-जगह खड़े थे। वहीं एनएसजी कमांडो और पुलिस की सुरक्षा घेरा के बीच चल रहे पूर्व मुख्यमंत्री कार के अंदर से ही पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए चल रहे थे।