Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

निकाय चुनाव में अहम भूमिका निभाएगा वैश्य समाज: जैन

सिरसा। (सतीश बंसल ) हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे राजीव जैन ने कहा कि वैश्य समाज तेजी से एकजुट हो रहा है। वैश्य समाज स्थानीय निकाय चुनाव में अपनी मजबूत भूमिका निभाएगा। वे बुधवार को अरोमा इन्न होटल में आयोजित वैश्य महासम्मेलन की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। प्रदेशाध्यक्ष जैन ने कहा कि वैश्य समाज स्थानीय निकाय के चुनावों में एक बड़ी भूमिका निभाने को तैयार है।

निकाय चुनावों में चेयरमैन व पार्षद के तौर पर वैश्य समाज के ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में उतरें इसके लिए दिसंबर में घरोंडा मे प्रदेशभर के संभावित प्रत्याशियों का प्रशिक्षण शिविर लगाया गया था जिसके सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि राजनैतिक रूप से मजबूत हुए बिना हमारा अस्तित्व नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज का इतिहास गौरवशाली है, जहां गुप्त वंश के शासन को स्वर्णिम काल कहा जाता है वहीं महाराजा अग्रसेन का शासन अभूतपूर्व समाजवाद की मिसाल है।

राजीव जैन ने कहा कि हम क्षत्रिय वंश से संबंध रखते हैं इसलिए हमारे शब्दकोष में डर व भय नाम का शब्द नहीं होना चाहिए और अपने आत्मसम्मान एवं गौरव की रक्षा के लिए हर चुनौती का डटकर मुकाबला करने को तैयार रहना चाहिए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रमुख समाजसेवी गोविंद कांडा, पदम जैन, नवीन केडिया, घनश्याम मित्तल मक्खनलाल सिंगला, साधना मित्तल, मक्खनलाल सिंगला, सुशील मित्तल, सुभाष ऐलनाबाद, सुरेश सिंगला रानियां, कृष्ण सिंगला सहित वैश्य समाज के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। मंच संचालक अशोक गुप्ता ने बखूबी किया।