Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अचूक टोटका: नारियल का ऐसे करें इस्तेमाल, जल्द होगी घर में पैसों की बारिश…

नारियल का इस्तेमाल हर घर में पूजा पाठ के दौरान किया जाता है नारियल का पूजा में होना बेहद शुभ माना गया है लेकिन अगर आप आर्थिक परेशानी से झूझ रहें तो आर्थिक परेशानी को खत्म करने के लिए नारियल का ये उपाय करें जिससे आप इस परेशानी से जल्द से जल्द निजात पा सकते है। 

जीवन की और भी कई परेशानियों से निजात आपको नारियल ही दिलाता है। आइए जाने नारियल के उन खास उपायों के बारे में जिससे आप अनजान है….

करें ये उपाय

एक नारियल पर लाल धागे को लपेटकर उसे किसी नजर लगे व्यक्ति पर सात पर उसारे ऐसा करने से व्यक्ति पर लगी नजर जल्द से जल्द उतर जाएगी। 

जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष बनके बैठा है तो ऐसा व्यक्तियों को अक्सर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है  खुद को शनि की छाया से दूर करने के लिए एक नरियल, जौ और काले उडद की दाल को एक साथ लेकर सिर के चारों और 7 बार घुमाकर नदी में बहा देंवे ऐसा करना बेहद लाभकारी होगा। 

मंगलवार के दिन चमेली का तेल और सिंदूर के पेस्ट से नारियल पर स्वास्तिक बनाएं। अब इसे भगवान गणेश की प्रतिमा पर चढ़ा कर ‘ऋणमोचक स्तोत्र’ का उच्चारण करें। ऐसा करने से आप खुद को वित्तीय समस्या से बचा सकते है।

घर में धन वैभव और समृध्दि पाने के लिए  5 लघु नारियल स्थापित करें  उस पर केसर से तिलक करें और हर नारियल पर तिलक करते समय 27 बार नीचे लिखे मंत्र का मन ही मन मंत्र मंत्र- ऐं ह्लीं श्रीं क्लीं। का जाप करना ऐसा करना बेहद लाभकारी होगा। अगर आप अपने घर में धन-धान्य की बरकत बनाए रखना चाहते है तो 11 लघु नारियल एक पीले कपड़े में बांधकर रसोई घर के पूर्वी कोने में रख देंवे ऐसा करने से आपके घर में कभी धन-धान्य की कमी नही होगी साथ ही आपकी हर मनोकामना जल्द से जल्द पूरी होगी। नारियल  के इन उपायों को करना आपके लिए बेहद लाभकारी होगा।