Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

UP विधानसभा में लोकतंत्र शर्मसार, राज्यपाल के ऊपर फेंके कागज के गोले

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र के पहले दिन लोकतंत्र के लिए शर्मसार साबित हुआ। क्योंकि आज समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के विधायक मर्यादाओं को तार-तार करते ह़ुए राज्यपाल के ऊपर कागज के गोले फेंक हैं। इन विधायकों ने विधानसभा के बाहर सांड को लेकर प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शन को लेकर समाजवादी पार्टी का एक विधायक बेहोश हो गया, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

आपको बताते जाए कि मुख्यमंत्री योगी सरकार का तीसरा बजट सत्र 22 फरवरी तक चलना प्रस्तावित है। मंगलवार को शुरू हुए सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा बरपा। समाजवादी के नेता विधानसभा के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन किया इनके साथ एक सांड भी था। इस दौरान वे सांड को आगे करके प्रदर्शन करने लगे और हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इन तख्तियों पर यह लिखा था कि सांड और किसान दोनों परेशान। यूपी विधानसभा में हंगामा पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस तरह से राज्यपाल पर कागजी गेंदें फेंकना निंदनीय है। हम इस घटना की आलोचना करते हैं । राज्यपाल के सामने सपा और बसपा के सदस्यों ने कैसा व्यवहार किया। अब आप सोच सकते हैं कि ये लोग किस तरह की व्यवस्था चाहते हैं।

बजट सत्र की कार्यवाही के प्रारंभ में राज्यपाल राम नाईक अभिभाषण देने पहुंचे। इस दौरान विपक्षी सदस्यों ने उनकी ओर कागज के गोले उछालकर नारेबाजी करने लगे। राज्यपाल ने अभिभाषण पढऩा शुरू किया, विपक्षी सदस्यों ने हंगामा प्रारंभ कर दिया। उन्होंने राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगाना प्रारंभ कर दिया और नाईक की तरफ कागज के गोले भी फेंके गए। राज्यपाल को एक भी कागज का गोला नहीं लगा। सुरक्षाकर्मियों ने राज्यपाल का बचाव किया। विपक्षी सदस्यों के लगातार शोरगुल के बीच राज्यपाल ने अभिभाषण पढऩा जारी रखा ।

समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान ने भाजपा की सरकार को जुमले वाली सरकार करार देते हुए पीएम मोदी व सीएम योगी के खिलाफ प्रदर्शन किया। एसपी नेता आजम खान ने कहा कि इस देश में मुसलमानों के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। इलाहाबाद में कुंभ नहीं बल्कि तमाशा करार दिया है।

आने वाले समय में वहां रैलियां व सम्मेलन करने के लिए इस सरकार ने दरवाजे खोल दिए हैं। कुंभ को राजनीति का अड्डा बना दिया है।

प्रदर्शन के दौरान विधायक सुभाष पासी बेहोश हो गए है। वे सैदपुर सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।