Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार को सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करेंगी जानिए ममता बनर्जी क्यों भड़की

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार को सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करेंगी। कोलकाता मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन  ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर का काम कर रही है। इस रूट पर सियालद एक बड़ा मेट्रो स्टेशन होगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को न बुलाने को लेकर भाजपा और टीएमसी एक बार फिर भिड़ गई है। टीएमसी का आरोप है कि इस मामले में भी केंद्र राजनीति कर रहा है। टीएमसी विधायक मदन मित्रा ने दावा किया कि ममता बनर्जी राज्य में नहीं हैं और इसी बीच केएमआरसी बड़े स्टेशनों का उद्घाटन कर रहा है। यह लोकतंत्र की स्वस्थ परंपरा नहीं है। पार्टी ने यह भी दावा किया कि जब ममता बनर्जी रेल मंत्री थीं तभी उन्होंने इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दी थी।

 14 जुलाई से सेक्टर 5 में साल्ट लेक और सियालदह के बीच मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। मेट्रो प्रशासन का मानना है कि रूट में सियालदह मेट्रो जुड़ जाने से यात्रियों की संख्या में भी वृद्धि होगी। अभी इस रूट पर बहुत कम यात्री सफर करतेहैं। देश के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में से एक सियालदह से यात्री ज्यादा मिलेंगे। भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब ममता बनर्जी रेल मंत्री थीं तो उन्होंने नाम देने के लिए हजारों पत्थर रखे थे लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं किया था। उन्होंने कहा कि अगर टीएमसी के लोगों को इतनी दिक्कत हैं तो वे केंद्र की चीजों का इस्तेमाल न करें और मेट्रो की सवारी भी न करें।