Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, राम मंदिर निर्माण के लिए देंगे 1 करोड़, विरोध करने वाले संत नजरबंद

 

अयोध्या। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को दोपहर बाद पत्नी रश्मि ठाकरे और बेटे आदित्य ठाकरे के साथ रामनगरी पहुंचे। यहां उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये की धनराशि देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री के रूप में 100 दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे अयोध्या में दर्शन करने पहुंचे हैं। वह रामलला के दरबार में माथा टेकेंगे, फिर हनुमानगढ़ी जाएंगे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मैं बार-बार अयोध्या आऊंगा। उन्होंने यह भी कहा कि आरती में शामिल होने की इच्छा थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से नहीं जा सकता।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं पहली बार नवंबर 2018 में अयोध्या आया था और अगली बार नवंबर में ही मुख्यमंत्री बन गया। तीसरी बार मैं यहां आया हूं। उद्धव ने कहा कि ट्रस्ट का निर्माण हो गया है। बैंक खाता भी खुल चुका है। मुझे याद है कि बालासाहेब के समय महाराष्ट्र से शिलाएं भेजी गई हैं। मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से विनती करता हूं कि महाराष्ट्र से जो राम भक्त आएंगे उनके रहने के लिए जमीन दें। हम महाराष्ट्र भवन बनाएंगे।

विरोध करने वाले संत व हिन्दू महासभा के नेता नजरबंद

उद्धव ठाकरे के पहुंचने से पहले उनका विरोध करने वाले संत व हिन्दू महासभा के जिला अध्यक्ष राकेश धर मिश्रा को शनिवार को नजरबंद कर दिया गया है। हिन्दू महासभा के जिला अध्यक्ष को उनके ककरही बाजार स्थित आवास में नजरबंद किया गया है। आवास के बाहर पुलिस बल तैनात है। प्रशासन ने यह कदम उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे के मद्देनजर उठाया है।

हिन्दू महासभा के ही महंत परशुराम दास और तपस्वी छावनी के परमहंस दास को भी उनके आश्रम में नजरबंद किया गया है। हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास को भी नजरबंद किया गया है। ये सभी लोग उद्धव ठाकरे के दौरे का विरोध कर रहे हैं। इन्होंने उद्धव को काला झंडा दिखाने का ऐलान किया था। संजय राउत ने दौरे को लेकर बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार की शाम 4:30 बजे पूरे परिवार के साथ रामलला के दर्शन करेंगे।