Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गाजियाबाद : पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के ईनामी समेत दो बदमाश गिरफ्तार

 

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार की देर रात में अलग-अलग मुठभेड़ों में 50 हजार के ईनामी समेत दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों ही बदमाश दिल्ली एनसीआर में लूट, चोरी के साथ चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते हैं।पुलिस ने इनके कब्जे से दो मोटरसाइकिल दो तमंचे बरामद किए हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (प्रथम) धर्मेंद्र सिंह चौहान ने शुक्रवार को बताया कि विजय नगर थाना प्रभारी श्यामवीर सिंह गुरुवार की देर रात सिद्धार्थ विहार स्थित ईदगाह के पास आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी मोटरसाइकिल पर संदिग्ध अवस्था में एक युवक आता हुआ दिखाई दिया। चेकिंग कर रहे थाना प्रभारी ने उसे रुकने का इशारा किया, युवक ने रुकने के बजाय मोटरसाइकिल को तेजी के साथ दूसरी दिशा में दौड़ा दी, जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर कुछ ही दूरी पर बदमाश को घेर लिया। घिरा देखकर बदमाश पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर एक बदमाश संजय उर्फ़ जल्लू निवासी झिंझाना शामली को दबोच लिया। मुठभेड़ में चली गोली से बदमाश घायल हो गया उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुलंदशहर में बस ने एक की परिवार के सात सदस्यों को रौंदा, मौत

उन्होंने बताया कि संजय शातिर अपराधी है और वह दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय है। वह अपने साथियों के साथ दिल्ली में किराए के कमरे में रहता है और आए दिन कमरा बदलता रहता है। वह चेन स्नेचिंग व अन्य लूट की वारदातों को अंजाम देता है। उसके पास से पांच सूची बरामद की गई हैं उस पर पुलिस ने 50 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा है।

दूसरी मुठभेड़ कोतवाली क्षेत्र में हुई। धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि कोतवाली पुलिस द्वारा गुरुवार की देर रात्रि में माल गोदाम टंकी के पास से चेकिंग कर रही थी, तभी मोटरसाइकिल पर सवार संदिग्ध व्यक्ति के साथ पुलिस मुठभेड़ हो गयी और दोनों ओर से चली गोलियों के बाद आशीष पुत्र जसबीर निवासी रमाला जनपद बागपत को दबोच लिया। आशीष पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया है। घायल बदमाश को गिरफ्तार कर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद ने आशीष की गिरफ्तारी पर 25 हज़ार रुपये का पुरस्कार घोषित रखा था। गिरफ्तार बदमाश शातिर लुटेरा है जिसपर दिल्ली-एनसीआर में लूट, चोरी के लगभग दर्जन भर मुकदमें दर्ज है।