Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यूपी में मुठभेड़ों में दो इनामी बदमाश ढेर, दारोगा-सिपाहियों को लगी गोली

 

मेरठ। अपराधियों के खिलाफ मेरठ जोन की पुलिस का अभियान जारी है। बागपत और सहारनपुर में हुई पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों की मौत हो गई, जबकि एक दारोगा और दो सिपाही गोली लगने से घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश भागने में सफल रहे। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

पुलिस के अनुसार, जनपद बागपत के दोघट थानाक्षेत्र में जंगल में शुक्रवार रात पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया। उसे निकटतम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दौरान सिपाही अनुज के पेट में गोली लगी है, जिसका इलाज चल रहा है। वहीं एक बदमाश मौके से फरार हो गया।
पुलिस के मुताबिक मृतक बदमाश की पहचान विकास फोनी पुत्र ब्रह्मपाल निवासी ककड़ीपुर के रूप में हुई। उस पर लाख का वांछित इनाम घोषित था। मुठभेड़ असारा-सूजती मार्ग पर हुई। विकास विद्युत विभाग के साथ डकैती, मेरठ से हत्या तथा अन्य मामलों में वांछित था। बदमाश के असारा गांव में किसी की हत्या करने की सूचना थी। उसके पास से एक बाइक, 32 बोर की एक पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुआ है।

इसी तरह सहारनपुर में पुलिस और बदामशों के बीच हुई मुठभेड़ में 50 हजार का एक इनामी बदमाश मारा गया, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक सहारनपुर जनपद में शुक्रवार देरा रात चिलकाना थाना प्रभारी चेकिंग कर रहे थे। इसी बीत दो संदिग्ध युवक बाइक पर आते दिखाई दिए, जिन्हें रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार दोनों बदमाशों ने थाना प्रभारी पर फायरिंग कर थाना कोतवाली देहात की ओर भाग निकले। इसकी सूचना कोतवाली देहात की पुलिस को दी गई, जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने बदमाशों को घेर तो पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गली तो वह वहीं गिर पड़ा गया जबकि बदमाशों की गोली से दरोगा अमित शर्मा और सिपाही विनीत कुमार घायल हो गए। वहीं दूसरा बदमाश मौके से भाग निकला।
घायल बदमाश को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक बदमाश की पहचान हफीज पुत्र कय्यूम निवासी कुलहेड़ी मुजफ्फरनगर के रूप में हुई। वह मुकीम काला गैंग का सदस्य था। उसपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। उसके पास से एक बाइक तथा दो पिस्टल बरामद हुई है।