Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

OMG! ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली में काटा अब तक का सबसे बड़ा चालान, पीड़ित ने किया लाखों रुपए का भुगतान

नई दिल्ली। दिल्ली और हरियाणा में ट्रैफिक पुलिस द्वारा लोगों के चालान काटे जाने की खबर हर दिन सामने आ रही है। इस दौरान चालान की राशि भी इतनी ज्यादा होती है कि लोग अपना वाहन तक पुलिस के पास छोड़कर जा रहे हैं। अभी बीते दिनों जहां एक वाहन का 50 हजार से भी ज्यादा का चालान काटे जाने की खबर सामने आई थी, तो वहीं अब दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में एक लाख से भी ज्यादा का चालान काटा गया है।

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान कटा है। राजस्थान के एक ट्रक मालिक ने दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में चालान की पूरी रकम का भुगतान भी कर दिया है। ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है। जिसका दिल्ली में बीती 5 सितंबर को ओवरलोडिंग होने की वजह से 70 हजार रुपए का चालान काटा गया था।

वहीं ट्रक में माल ज्यादा लादने पर उसके मालिक पर भी 70 हजार रुपए का चालान किया गया था। इस मामले पर ट्रक मालिक का कहना है कि 9 सितंबर को उन्होंने चालान की रकम का भुगतान रोहिणी कोर्ट में कर दिया है। बताते चलें कि बीते एक सितंबर से देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद अभी तक चालान काटे जाने की यह सबसे बड़ी राशि है। इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें वाहनों का हजारों रुपए का चालान किया गया है।