Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

TikTok की रेटिंग 4.7 से घटकर हुई इतनी, ये वीडियो बना वजह

ट्विटर पर यूट्यूब और टिकटॉक के फैन्स के बीच में पिछले कई दिनों से एक नई तरह की जंग छिड़ी हुई है। दरअसल, यूट्यूब और टिकटॉक के बीच बेहतर कौन है, इस सवाल के साथ शुरू हुई वर्चुअल फाइट में अब ढेर सारे इंटरनेट यूजर्स शामिल हो गए हैं।

शॉर्ट विडियो मेकिंग प्लैटफॉर्म टिकटॉक की प्ले स्टोर पर यूजर्स रेटिंग कुछ ही दिनों में घटकर 2 पर आ गई है। कुछ दिन पहले तक प्ले स्टोर पर टिकटॉक की रेटिंग 4.6 थी और देखते ही देखते यह कम होकर 2 पर पहुंच गई है।

ढेरों यूजर्स टिकटॉक को 1 स्टार दे रहे हैं और सोशल मीडिया पर कई यूजर्स टिक टॉक को भारत में बैन करने की भी मांग कर रहे हैं। गूगल प्ले स्टोर के अनुसार गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक ऑफिशल आप को करीब 2.42 करोड़ से ज्यादा यूजर्स रेटिंग दे चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा 1 स्टार देने वाले यूजर्स शामिल हैं और ऐप की मौजूदा रेटिंग प्ले स्टोर पर 2 के करीब पहुंच चुकी है।

इसी ऐप का लाइट वर्जन टिकटॉक लाइट भी प्ले स्टोर पर मौजूद है। इस लाइट ऐप को करीब 7 लाख यूजर्स ने रेटिंग्स दी हैं और इनमें भी सबसे ज्यादा 1 स्टार रेटिंग देने वाले यूजर्स शामिल हैं। टिकटॉक लाइट की मौजूदा रेटिंग 1.1 स्टार हो चुकी है। वहीं, ऐपल ऐप स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.8 स्टार है।

क्या है पूरा मामला?

बता दे की टिकटॉक की रेटिंग अचानक घटने की वजह वर्चुअल वर्ल्ड में चल रहा है यूट्यूब vs टिकटॉक ट्रेंड है। दरअसल, टिकटॉक के विडियोज का कुछ पॉप्युलर यूट्यूबर्स की ओर से मजाक बनाए के बाद कुछ टिकटॉक यूजर्स सामने आए थे और अपने प्लैटफॉर्म को यूट्यूब से बेहतर बताया था। इसके बाद मामला आगे बढ़ गया और यूट्यूब के कई नाम इसमें जुड़ते चले गए। इंडिया के टॉप यूट्यूबर्स में शामिल कैरीमिनाती की ओर से भी एक रोस्ट विडियो टिकटॉक और यूट्यूब के बीच चल रही फाइट पर बनाया गया था लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई।

यूट्यूब ने हटाया विडियो

कैरीमिनाटी की ओर से यूट्यूब vs टिकटॉक The End नाम से एक विडियो बनाया गया, जो चंद दिनों में ही सबसे ज्यादा लाइक किया गया इंडियन विडियो बन गया था। हालांकि, यूट्यूब की ओर से इस विडियो को यह कहते हुए हटा दिया गया है कि विडियो कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करता है।

बताया जा रहा है कि टिकटॉक यूजर्स की ओर से रिपोर्ट किए जाने के बाद विडियो हटाया गया है और यही इंटरनेट यूजर्स के गुस्से की वजह बना। ढेरों यूजर्स टिकटॉक को नेगेटिव रिव्यू और रेटिंग दे रहे हैं, साथ ही इसे भारत में बैन करने की मांग तक की जा रही है।