Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

TikTok इंडिया ने वायरल हुए एसिड अटैक वीडियो पर दी सफाई, शेयर की गाइडलाइन्स

बीते कुछ दिनों ने टिकटॉक वीडियो प्लेटफार्म काफी चर्चा में चल रहा है। पहले यूट्यूब वर्सेस टिकटॉक और अब फैजल सिद्दीकी का एक आपत्तिजनक वीडिय जिसमें एसिड अटैक का महिमामंडन किया गया था। इसके बाद फैजल यूजर के निशाने पर आ गया था और उसके अकाउंट को बैन कर दिया गया था।

यह बैन बहु-समुदाय के दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण लगाया गया है। जिसके बाद फैजल का टिकटॉक अकाउंट बैन कर दिया गया है। अब टिकटॉक इंडिया ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कुछ गाइडलाइन्स शेयर की हैं। जिसमें बताया गया है कि क्या करें और क्या ना करें।

टिकटॉक इंडिया ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- टिकटॉक क्रिएटिवटी और अभिव्यक्ति को सेलिब्रेट करने वाला एक मंच है। हमारा उद्देश्य एप के अंदर एक ऐसा वातावरण बनाने का है, जो लोगों और समुदायों को एक साथ लाता है। हम सभी यूजर्स से इस इरादे को मानने व सम्मान करने का अनुरोध करते हैं।

उन्होंने आगे लिखा- पिछले कुछ दिनों से हमने पाया कि कुछ वीडियो हमारी पॉलिसी के खिलाफ़ हैं। हमने उनके खिलाफ एक्शन लिया है, उनका कंटेंट डिलीट कर दिया है, अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। हम कानूनी एजेंसियों के साथ काम रहे हैं। हम लगातार अपने यूजर्स के लिए सुरक्षित और मददगार वातावरण तैयार करने के लिए काम कर रहे हैं।

कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ साथ लाखों यूजर्स भी टिकटॉक को बैन करने की मांग कर रहे हैं।