Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फिर भीड़ का शिकार हुई वर्दी, प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पीएम की सभा से लौट रहे पुलिसकर्मी की लेली जान

गाजीपुर: एक कहावत के अनुसार भीड़ किसी की नहीं होगी वो गूंगी बेहरी होती है। उस कुछ नहीं पता होता कि क्या करना है और क्या हो रहा है और कई बार ऐसा होता है कि भीड़ कुछ ऐसा कर जाती है कि वो चर्चा में आ जाती है। ऐसा ही कुछ शनिवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में देखने को मिला। गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभा कर रहे थे इसी दौरान आरक्षण की मांग को लेकर निषाद समाज के लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। पीएम की सभा समाप्त होने के बाद शनिवार की शाम एकाएक कठवामोड़ पुल पर जाम लग गया। जाम देख पीएम की सभा से वापस लौट रही करीमुद्दीनपुर थाने की पुलिस जाम समाप्त कराने में जुट गई। तभी धरने पर बैठे लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस बीच कई वाहनों के शीशे टूटे। आंदोलनकारियों ने एक पुलिसकर्मी की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

नहीं थी प्रदर्शन की अनुमति

जिले के नोनहरा थाना क्षेत्र आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर चल रहे निषाद समाज के धरने को शनिवार को अनुमति नहीं दी गई थी। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में अशांति फैलाने की आशंका पर पुलिस ने निषाद पार्टी के एक नेता को हिरासत में लिया था। इस बात से नाराज़ निषाद पार्टी के लोगो में नाराजगी थी साथ ही आरक्षण की मांग को लेकर पार्टी के लोग कठवामोड़ के पास सरयू पांडेय पार्क में धरना-प्रदर्शन करने लगे। शाम को करीब चार बजे कठवामोड़ पुलिया पर जाम लग गया। पीएम के कार्यक्रम से करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष सुधाकर राय पुलिस कर्मियों के साथ वापस लौट रहे थे। जाम में इनका भी वाहन फंस गया। इस पर पुलिसकर्मी वाहन से उतकर जाम समाप्त करने में जुट गए। इसी बीच धरना पर बैठे लोग वहां पहुंच गए और हो-हल्ला करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जैसे ही पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में एक बस, एक स्कार्पियों और एक कार का शीशा टूट गया।

इसी बीच उपद्रव कर रहे लोगों ने करीमुद्दीनपुर थाना में तैनात दीवान सुरेश प्रताप वस्त (48) को पकड़ लिया और उसकी बेरहमी से लात-घुसों से पिटाई करने के साथ ही पत्थर से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस उन्हें जिला अस्पताल लाई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकारी होते ही डीएम के बालाजी तथा एसपी यशवीर सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।