Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मशाल यात्रा का स्वागत व राहगीरी कार्यक्रम आज -स्थानीय शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में सायं 5 बजे शुरू होगा कार्यक्रम का आयोजन

सिरसा, 11 मई।।(।(सतीश बंसल ) उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मशाल यात्रा कल 12 मई को सायं सिरसा पहुंचेगी। स्थानीय शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में आयोजित कार्यक्रम में इस मशाल यात्रा का जिला प्रशासन की ओर से भव्य स्वागत किया जाएगा। मशाल यात्रा के स्वागत के साथ ही स्टेडियम में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। यह कार्यक्रम सायं 5 बजे शुरू होगा। उपायुक्त ने बुधवार को कैंप कार्यालय में जिला प्रशासन के संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक में इस इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विभाग वाइज दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि यह मशाल यात्रा 7 मई को पंचकूला से रवाना हुई, जो विभिन्न जिलों से होती हुई सिरसा पहुंंचेगी। इस कार्यक्रम में खेल एवं शिक्षा विभाग द्वारा अधिक से अधिक खिलाडिय़ों, युवाओं व बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए, ताकि बच्चों में खेलों के प्रति और रूचि बढ़े।


उपायुक्त ने कहा कि मशाल यात्रा का स्वागत व राहगीरी कार्यक्रम में सामाजिक संदेश आदि देने के लिए नेहरू युवा केंद्र व शिक्षा विभाग द्वारा नाटक या स्किट का भी आयोजन किया जाए। इस कार्यक्रम में बच्चों खेल व मनोरंजन के लिए अधिक से अधिक गतिविधियां आयोजित की जाएं। कार्यक्रम में बिजली, पानी, साफ-सफाई व सुरक्षा की व्यवस्था संबंधित विभागों द्वारा की जाए। जिला खेल अधिकारी सुदेश कुमार ने बताया कि राहगीरी में एक विशेष वाहन के माध्यम से खेलो इंडिया यूथ गेम्स की टीम पहुंचेंगी। खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मशाल का भव्य एवं गरिमापूर्ण तरीके से जिला वासियों द्वारा स्वागत किया जाएगा। राहगीरी कार्यक्रम को लेकर जिला भर में खिलाडिय़ों एवं युवाओं में जबरदस्त उत्साह है। राहगीरी कार्यक्रम में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि राहगीरी के दौरान कुश्ती, एथलेटिक्स, जिम्नास्टिक, जूडो आदि खेलों के लाइव डेमो भी होंगे।
इस बैठक में पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार, जिला खेल अधिकारी सुदेश कुमार, डीएसपी शमशेर, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद् संदीप मलिक सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।